ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशExclusive : 240 करोड़ रुपए से होगा सहारनपुर स्टेट यूनिवर्सिटी के भवन का निर्माण

Exclusive : 240 करोड़ रुपए से होगा सहारनपुर स्टेट यूनिवर्सिटी के भवन का निर्माण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकताओं में शामिल सहारनपुर स्टेट यूनिवर्सिटी के भवन का निर्माण जल्द शुरू होने वाला है। 240 करोड़ रुपए की लागत से स्टेट यूनिवर्सिटी के 43 एकड़ में...

Exclusive : 240 करोड़ रुपए से होगा सहारनपुर स्टेट यूनिवर्सिटी के भवन का निर्माण
दीपेंद्र मोटवाल , सहारनपुरTue, 01 Dec 2020 11:18 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकताओं में शामिल सहारनपुर स्टेट यूनिवर्सिटी के भवन का निर्माण जल्द शुरू होने वाला है। 240 करोड़ रुपए की लागत से स्टेट यूनिवर्सिटी के 43 एकड़ में फैले परिसर का निर्माण होगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग लखनऊ के भवन सेल ने टेंडर नोटिस जारी किया है। अधीक्षण अभियंता विपिन कुमार राय ने टेंडर 23 दिसंबर तक आमंत्रित किए हैं। इसके बाद टेंडर प्रक्रिया पूरी कर भवन निर्माण का काम शुरू किया जाएगा।

सहारनपुर में काफी समय से स्टेट यूनिवर्सिटी मांग को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सहारनपुर के युवाओं को इसका तोहफा दिया था। आगामी शिक्षणसत्र से सहारनपुर स्टेट यूनिवर्सिटी का संचालन शुरू हो जाएगा। जनता रोड स्थित राजकीय महाविद्यालय में यूनिवर्सिटी का प्रशासनिक कार्यालय शुरू किया जाएगा। हाल ही में कैबिनेट की बैठक में स्टेट यूनिवर्सिटी का संचालन करने का प्रस्ताव मंजूर हुआ था।

इसके साथ ही 43 एकड़ जमीन पर स्टेट यूनिवर्सिटी के परिसर के निर्माण के लिए भी मंजूरी मिल गई थी। प्रदेश सरकार ने लोक निर्माण विभाग भवन सेल लखनऊ को यूनिवर्सिटी के भवन निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी है। 240 करोड़ रुपए की अनुमानित धनराशि से 43 एकड़ परिसर में भवन निर्माण का काम किया जाएगा। इसके लिए भवन सेल लोक निर्माण विभाग लखनऊ द्वारा टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। 

सहारनपुर स्टेट यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए 240 करोड़ के लिए सक्षम निर्माण कंपनियों से टेंडर आमंत्रित किए हैं। टेंडर प्रक्रिया पूरी कर जल्द ही भवन निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। - विपिन कुमार राय, अधीक्षण अभियंता, भवन सेल लोक निर्माण विभाग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें