ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशExclusive: नैनी जेल में शूटरों ने की शराब व मुर्गे की पार्टी, फोटो वायरल

Exclusive: नैनी जेल में शूटरों ने की शराब व मुर्गे की पार्टी, फोटो वायरल

पूर्व सांसद व बाहुबली नेता अतीक अहमद को पूरे लाव लश्कर के साथ अहमदाबाद जेल भेजने के दूसरे दिन नैनी सेंट्रल जेल से ऐसे फोटो वायरल किए गए जिनमें कुछ नामी-गिरामी शराब व मुर्गे की पार्टी करते दिख रहे। ये...

Exclusive: नैनी जेल में शूटरों ने की शराब व मुर्गे की पार्टी, फोटो वायरल
पीयूष श्रीवास्तव, प्रयागराजWed, 05 Jun 2019 11:47 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व सांसद व बाहुबली नेता अतीक अहमद को पूरे लाव लश्कर के साथ अहमदाबाद जेल भेजने के दूसरे दिन नैनी सेंट्रल जेल से ऐसे फोटो वायरल किए गए जिनमें कुछ नामी-गिरामी शराब व मुर्गे की पार्टी करते दिख रहे। ये फोटो जेल के अंदर सर्किल संख्या एक के बताए जा रहे हैं। जेल प्रशासन बार-बार बयान बदल रहा लेकिन फोटो में जो चेहरे दिख रहे उनकी पुलिस से तसदीक की गयी तो पता चला कि वे हत्या जैसे संगीन अपराधों में जेल के अंदर बंद हैं। 

वायरल फोटो में दिख रहा कि कई शख्स एक साथ बैठे हैं। जमीन पर अखबार बिछाकर खाने की प्लेटें लगीं हैं, एक थाली में मुर्गा रखा है, टीशर्ट-जीन्स व शार्ट्स पहने कुछ लोग जाम टकरा रहे हैं। यह फोटो कब का है यह तो पता साफ नहीं लेकिन जेल के अंदर शराब की दावत व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रही है। केवल पार्टी नहीं चल रही जेल के अंदर अपराधी स्मार्ट फोन का उपयोग भी कर रहे हैं जिनसे फोटो वायरल किए जा रहे।  

हिन्दुस्तान संवाददाता ने शराब पार्टी में दिख रहे चेहरों के बारे में तहकीकात की तो उनमें कुछ के बारे में बताया गया कि वे गंभीर धाराओं में जेल के अंदर हैं। एक सूत्र ने बताया कि इनामी शूटरों ने जेल में यह पार्टी की थी। फोटो में दिख रहा एक 50 हजार का इनामी उदय यादव है, दूसरा 25 हजारी रानू बताया गया जबकि तीसरा हत्यारोपित पार्षदपति राज कुमार है। चौथा 50 हजारी गदऊ पासी है जो पीछे की तरफ बैठा है। जेल के अंदर स्मार्ट फोन के उपयोग की बात तो पहले भी कई बार सामने आ चुकी है लेकिन कैमरे के सामने शराब - मुर्गा की दावत को जेल प्रशासन दबाने व छिपाने में जुटा है। वरिष्ठ जेल अधीक्षक एचबी सिंह ने दो तरह के बयान दिए। पहले उन्होंने कहा कि यह फोटो पुराना है और जिस दानिश नाम के अपराधी ने फोटो लिया था उसे हाई सिक्यूरिटी शेल में डाल दिया गया है। उसका मोबाइल जब्त कर लिया गया था। मोबाइल जब्त किेए जाने से खफा होकर उसने ये फोटो बाहर भेजे दिये। लेकिन सवाल यह कि अगर मोबाइल जब्त कर लिया गया था तो फोटो बाहर कैसे आया? क्या जेल प्रशासन से जुड़े किसी व्यक्ति ने फोटो बाहर भेजा? कुछ देर बाद जेल अधीक्षक ने फोन करके दूसरा बयान दिया। अब उनका कहना है वायरल फोटो किसी होटल का है और उसका संबंध जेल से नहीं है। थोड़ी ही देर में जेल प्रशासन के बयान बदलने से साफ है कि अधिकारी सच्चाई को छिपाना चाहते हैं।

अपराधियों का पसंदीदा ठिकाना है नैनी सेंट्रल जेल

नैनी सेंट्रल जेल में शराब - मुर्गा की पार्टी करने वाले अपराधियों के सामने जेल प्रशासन नत मस्तक रहता है। जेल में आए दिन अपराधी इस तरह की पार्टी करते हैं और शराब-कबाब का इंतजाम जेलवाले ही कराते हैं। जेल प्रशासन भले ही झुठला रहा कि शराब पार्टी का वायरल फोटो किसी होटल का है और पुराना है लेकिन उसमें शामिल दो अपराधी कुछ महीने पहले ही जेल भेजे गए हैं। वायरल फोटो देखकर साफ है कि ये जाड़े के नहीं हैं बल्कि कुछ दिन पहले के हैं।  

वायरल फोटो में सबसे पहले बात पीछे की तरफ बैठे 50 हजारी गदऊ पासी की। धूमनगंज का रहने वाला गदऊ वहीं के जूता व्यापारी की हत्या के बाद चर्चा में आया। पुलिस ने उसे पकड़ा लेकिन वह पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया। जनवरी में गदऊ दुबारा पकड़ा गया जिसपर हत्या व लूट के कई मामले दर्ज हैं। फोटो में गुलाबी रंग का टीशर्ट वाला शख्स फाफामऊ का पार्षदपति राज कुमार बताया जा रहा है। वह कई सालों से हत्या के मामले में जेल में है। भूरे रंग के टीशर्ट में ग्लास लेकर चीयर्स कर रहा 50 हजारी उदय यादव है। वहीं गुलाबी शर्ट पहना शख्स रानू बताया जा रहा जिसने पिछले साल कैंट स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में सरेआम नीरज बाल्मीकि को गोलियों से भून डाला था। पार्टी में शामिल अन्य अपराधियों का चेहरा साफ न होने के कारण पुलिसकर्मी भी पहचान नहीं कर सके। इस फोटो पर जेल प्रशासन के अधिकारी बचाव की मुद्रा में हैं। डीआईजी जेल बीआर वर्मा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं बाहर हूं मुझे ऐसा कोई फोटो वायरल की जानकारी नहीं है। जेल अधीक्षक ही इस बाबत बता सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो अपराधियों के बीच नैनी जेल में शराब पार्टी का क्रेज रहता है। इसमें कई बार जेल के कारिंदे भी शामिल होते हैं। अपराधियों के आगे जेल की पूरी व्यवस्था जी हुजूरी की मुद्रा में रहती है। सोमवार को अतीक अहमद को जिस तरह शान से गुजरात की जेल यात्रा करायी गयी उससे जाहिर है कि माफियाओं के लिए नैनी जेल सबसे पसंदीदा ठिकाना है।

जब मोबाइल पर बात करते फोटो वायरल हुआ
नैनी जेल में मोबाइल का इस्तेमाल नयी बात नहीं। मोबाइल पर बातें करते हुए अपराधियों के फोटो पिछले साल फरवरी में वायरल हुए थे। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने जेल में मोबाइल से बात कर रहे अपराधियों के फोटो प्रकाशित किए तो जेल प्रशासन ने कुछ अपराधियों को नैनी सेंट्रल जेल से ट्रांसफर कर दिया था। भले ही जिला प्रशासन के निरीक्षण के समय बैरकों से कुछ न मिले लेकिन अंदर स्मार्ट फोन का अपराधी धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रहे हैं। वे मोबाइल पर इंटरनेट का प्रयोग करते हैं, फिल्में व वीडियो देखते हैं, घर परिवार से बातें करते हैं। कुछ अपराधी मोबाइल का इस्तेमाल रंगदारी वसूलने में भी कर रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही झूसी के एक व्यापारी से जेल में बंद अपराधी ने 10 लाख की रंगदारी मांगी है जिसकी थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है।

चुनाव में गठबंधन से BSP को हुआ फायदा, बड़े नुकसान में रही SP

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें