DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  पत्‍नी से अलग रहता था PAK के लिए जासूसी में गिरफ्तार पूर्व सैनिक, फिर गुजरात के हैंडलर ने नेहा के खाते में क्‍यों भेजी रकम? जांच में जुटीं एजेंसियां

उत्तर प्रदेशपत्‍नी से अलग रहता था PAK के लिए जासूसी में गिरफ्तार पूर्व सैनिक, फिर गुजरात के हैंडलर ने नेहा के खाते में क्‍यों भेजी रकम? जांच में जुटीं एजेंसियां

वरिष्‍ठ संवाददाता ,मेरठ Published By: Ajay Singh
Mon, 11 Jan 2021 08:21 AM
पत्‍नी से अलग रहता था PAK के लिए जासूसी में गिरफ्तार पूर्व सैनिक, फिर गुजरात के हैंडलर ने नेहा के खाते में क्‍यों भेजी रकम? जांच में जुटीं एजेंसियां

पाकिस्‍तान के लिए जासूसी में पकड़ा गया पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा के अपनी पत्‍नी नेहा से अच्‍छे रिश्‍ते नहीं थे। वह अपनी पत्‍नी से अलग रहता था। इसके बावजूद गुजरात के हैंडलर ने कई बार सौरभ और नेहा के खातों में रकम भेजी। अब सुरक्षा एजेंसियां यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर जासूसी के इस खेल में सौरभ के अलावा उसकी पत्‍नी की क्‍या भूमिका थी। 
 

एजेंसियों ने पूर्व सैनिक सौरभ शर्मा के और उसकी पत्नी नेहा सिंह के बैंक खातों की भी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। दोनों के खातों में गुजरात के हैंडलर ने कई बार रकम भेजी थी। सौरभ शर्मा हापुड़ जिले में बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के बिहुनी गांव का रहने वाला है। उसकी पत्नी पूजा सिंह मेरठ में रुड़की रोड पर हरी अपार्टमेंट में रहती है। हालांकि, यूपी एटीएस ने फिलहाल सौरभ और गुजरात में गोधरा के हैंडलर अनस गितैली को गिरफ्तार किया है। नेहा की भूमिका पर जांच जारी है।

सूत्रों ने बताया, नेहा का सौरभ से लंबे वक्त से विवाद चल रहा है। ऐसे में पति-पत्नी अलग-अलग रह रहे हैं। सूचना यह भी है कि नेहा ने दूसरी शादी कर ली है, लेकिन इसकी आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हो सकी है। नेहा के खाते में तीन से चार बार रकम आई है। नेहा को इसकी कितनी जानकारी है, यह बात सुरक्षा एजेंसियां जानने में जुटी हैं।

गुजरात से सौरभ को ऑपरेट करता था आईएसआई हैंडलर
गुजरात में बैठा अनस गितैली पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हैंडलर है, जो सौरभ को फोन पर ऑपरेट करता था। अनस ने पूछताछ में भी सौरभ-पूजा के खाते में कई बार रकम ट्रांसफर करने की बात कुबूली है। एटीएस को इसके पुख्ता सुबूत मिले हैं। अब एटीएस के अलावा स्थानीय एजेंसियां भी दोनों के बैंक खाते की जांच-पड़ताल में जुट गई हैं। इसमें चौंकाने वाली जानकारियां सामने आ सकती हैं।

रिमांड में खुलेंगे राज
एटीएस को आईएसआई हैंडलर अनित गितैली व पूर्व फौजी सौरभ शर्मा का एक हफ्ते का रिमांड कोर्ट से मिल गया है। इस दौरान दोनों से विस्तृत पूछताछ होगी। उप्र में उनके कौन-कौन साथी हैं, अब तक उन्होंने क्या-क्या सूचनाएं भेजी हैं, किस तरह काम करते थे...आदि बिंदुओं पर जानकारी हासिल होने की उम्मीद एटीएस को है। एटीएस सौरभ को लेकर पुन: हापुड़ या मेरठ आ सकती है।

संबंधित खबरें