ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपूर्व सांसद अतीक अहमद की बढ़तीं मुश्किलेंं, एक और भवन पर चला बुल्डोजर 

पूर्व सांसद अतीक अहमद की बढ़तीं मुश्किलेंं, एक और भवन पर चला बुल्डोजर 

पूर्व सांसद अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रशासन एक के बाद उसके कब्जे वाले अवैध निर्माणों पर जेसीबी चल रही है और जमीनों को मुक्त करा रहा है। पीडीए, जिला प्रशासन और पुलिस ने सोमवार को...

पूर्व सांसद अतीक अहमद की बढ़तीं मुश्किलेंं, एक और भवन पर चला बुल्डोजर 
प्रयागराज वरिष्ठ संवाददाता, Mon, 07 Sep 2020 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें


पूर्व सांसद अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रशासन एक के बाद उसके कब्जे वाले अवैध निर्माणों पर जेसीबी चल रही है और जमीनों को मुक्त करा रहा है। पीडीए, जिला प्रशासन और पुलिस ने सोमवार को संयुक्त कार्रवाई में सिविल लाइंस के नवाब यूसुफ रोड स्थित एक भवन पर जेसीबी चलाकर अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया। यह भवन नजूल की भूमि पर बनाया गया था और इस पर अतीक अहमद का कब्जा था।

पीडीए के जोनल अधिकारी शत शुक्ला, एके पांडेय के नेतृत्व में जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम सोमवार को दिन में 11 बजे नवाब यूसुफ रोड पर पहुंची। नापजोख के के बाद भवन पर जेसीबी चला दिया गया। दोपहर करीब तीन बजे तक कार्रवाई चलती रही। बताया जाता है कि अतीक अहमद ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर 500 वर्ग गज नजूल की भूमि पर कब्जा कर अपने एक करीबी को किराए पर दे दिया था। अतीक का करीबी व्यक्ति रेस्टोरेंट संचालक था जो इसका इस्तेमाल कारखाने के रूप में करता था।

 पिछले दिनों उसके अवैध रूप से संचालित रेस्टोरेंट को भी प्रशासन ने बंद करा दिया था। पीडीए ने बीते शनिवार को भी हाइकोर्ट स्थित पानी की टंकी के पास अतीक के साढू इमरान के दो भवनों को ध्वस्त कर दिया था। विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी शत शुक्ला का कहना है कि 500 वर्ग गज नजूल की भूमि पर कब्जा पर अतीक अहमद का कब्जा था जिसे मुक्त कराया गया है। भवन गिराकर प्रशासन ने जमीन को अपने कब्जे में ले लिया है।
 
रेस्टोरेंट संचालक देता था दो लाख किराया
अतीक अहमद ने पूर्व में जमीन को फ्री होल्ड करने के लिए डीएम कार्यालय में आवेदन किया था जिसे नामंजूर कर दिया गया था। इसके बाद से कहा जा रहा था कि प्रशासन भवन को ध्वस्त कराएगा। अतीक ने भवन को अपने करीबी एक रेस्टोरेंट संचालक  को किराए पर दिया था। रेस्टोरेंट संचालक इसके लिए दो लाख रुपसे महीना किराया भी देता था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें