ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपूर्व मंत्री को कुशीनगर एयरपोर्ट के निरीक्षण से पुलिस ने रोका, आंदोलन की चेतावनी दी 

पूर्व मंत्री को कुशीनगर एयरपोर्ट के निरीक्षण से पुलिस ने रोका, आंदोलन की चेतावनी दी 

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे सपा नेता और पूर्व मंत्री ब्रह्मशंकर त्रिपाठी को पुलिस ने रोक दिया। इस पर पूर्व मंत्री ने नाराजगी जताते हुए आंदोलन...

पूर्व मंत्री को कुशीनगर एयरपोर्ट के निरीक्षण से पुलिस ने रोका, आंदोलन की चेतावनी दी 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,कुशीनगर Thu, 25 Feb 2021 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे सपा नेता और पूर्व मंत्री ब्रह्मशंकर त्रिपाठी को पुलिस ने रोक दिया। इस पर पूर्व मंत्री ने नाराजगी जताते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्‍होंने कहा इस एयरपोर्ट के लिए सपा के कार्यकाल में ही 199 करोड़ रुपए जारी हुए थे। तभी रनवे और चहारदीवारी का निर्माण हुआ था। एटीसी बिल्डिंग का काम भी हुआ था। अब उन्‍हें एयरपोर्ट का निरीक्षण तक नहीं करने दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही डीजीसीए ने कुशीनगर एयरपोर्ट को अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों की इजाजत मिली है। अब इस एयरपोर्ट से उड़ान को लेकर सभी बाधाएं दूर हो गई हैं। यह एयरपोर्ट उत्तर प्रदेश का तीसरा व देश का 87वां लाइसेंसी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बन गया है। यहां से अब देशी-विदेशी पर्यटकों के साथ पूर्वांचल सहित पश्चिम बिहार व नेपाल के सीमावर्ती लोगों को आने जाने में सुविधा हो जाएगी।

अब सरकार पर निर्भर है कि उड़ान की तारीख कब निर्धारित करती है। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि कुशीनगर हवाईअड्डे को डीजीसीए से यूपी का तीसरा लाइसेंस प्राप्त अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनने के लिए आवश्यक मंजूरी मिल गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें