ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशआत्मविश्वास के साथ भाजपा नेताओं की जबान भी लड़खड़ाई, बलिया में बोले अखिलेश

आत्मविश्वास के साथ भाजपा नेताओं की जबान भी लड़खड़ाई, बलिया में बोले अखिलेश

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जब आत्मविश्वास लड़खड़ाता है तो जबान भी लड़खड़ाने लगती है। भाजपा नेताओं की भाषा बता रही है कि वे धराशायी होने जा रहे हैं।

आत्मविश्वास के साथ भाजपा नेताओं की जबान भी लड़खड़ाई, बलिया में बोले अखिलेश
Dinesh Rathourवरिष्ठ संवाददाता,बलियाSun, 26 May 2024 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जब आत्मविश्वास लड़खड़ाता है तो जबान भी लड़खड़ाने लगती है। भाजपा नेताओं की भाषा बता रही है कि वे धराशायी होने जा रहे हैं। दावा किया कि चार सौ पार का नारा देने वाले देश में चार सौ सीटें हारेंगे। भाजपा के खिलाफ सातवें चरण में लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। मौसम के साथ राजनीति का मौसम भी बदलने वाला है। चार जून के बाद मित्रमंडली भी बदलेगी और मंत्रिमंडल भी बदलेगा। अखिलेश यादव रविवार को बलिया लोकसभा क्षेत्र के कटरिया (फेफना) व सलेमपुर लोस क्षेत्र के बिल्थरारोड में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, चार जून एक ऐतिहासिक दिन होगा। जलवायु परिवर्तन के साथ, राजनीतिक परिवर्तन भी होगा।

'मंत्रिमंडल' और 'मीडिया मंडल' दोनों बदल जाएंगे। यादव ने 'इंडिया' गठबंधन की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि भाजपा की हालत देखकर प्रधानमंत्री मोदी की ज़बान लड़खड़ा रही है। यादव ने कहा, "जब आत्मविश्वास खो जाता है तो ज़बान लड़खड़ा जाती है। उन्हें एहसास हो गया है कि उनकी सरकार जा रही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से शुरू हुई जीत की लहर सातवें चरण में पहुंच गई है। 400 पार का नारा देने वालों की हार होने जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रति लोगों का गुस्सा चरम पर है। यादव ने कहा कि वह (भाजपा) गुस्से का सामना नहीं कर सकती। उन्होंने कहा, देश की 140 करोड़ जनता भाजपा को 140 सीट के लिए भी तरसाएगी। उन्होंने दोहराया कि 'इंडिया' गठबंधन सरकार बनने के बाद अग्निवीर योजना समाप्त हो जायेगी और आयु सीमा बढ़ा दी जाएगी। यादव ने दावा किया, मोदी सरकार ने उद्योगपतियों का 25 लाख करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज माफ कर दिया है।

'इंडिया' गठबंधन सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी और उनके लिए एमएसपी लागू करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 'इंडिया' गठबंधन पर शरिया कानून लागू करने का आरोप लगाए जाने पर यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, योगी जी योगी नहीं हैं। योगी जी का योग देखा था आपने, इनका एक पांव लड़खड़ा रहा था। देखिएगा चुनाव के बाद पूरी तरह से लड़खड़ा जायेंगे। भाजपा नेताओं द्वारा यह कहे जाने कि अगर 'इंडिया' गठबंधन सत्‍ता में आया तो राम मंदिर पर 'बाबरी ताला' लग जाएगा, यादव ने कहा, यह उच्चतम न्यायालय के फैसले का अपमान है। इस तरह की भाषा से उच्चतम न्यायालय की अवमानना हो रही है।