ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपाकिस्तान भी मान गया भारत की ताकत का लोहा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताई वजह

पाकिस्तान भी मान गया भारत की ताकत का लोहा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताई वजह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अब तो पड़ोसी देश भी भारत की ताकत का लोहा मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत की कभी तारीफ नहीं की लेकिन उसके नेता भारत की तारीफ कर रहे हैं।

पाकिस्तान भी मान गया भारत की ताकत का लोहा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताई वजह
Ankit Ojhaहिन्दुस्तान टाइम्स,लखनऊFri, 17 May 2024 08:32 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की संसद में एक नेता ने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि भारत दुनिया में एक उभरती हुई बड़ी ताकत है। मुत्ताहिद कौमी मूवमेंट पाकिस्तान के सांसद मुस्तफा कमाल ने भारत की तारीफों के पुल बांधते हुए पाकिस्तान को आईना दिखाया था। इसको लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश जो कि कभी भी भारत के लिए अच्छा नहीं बोलता था, अब ताकतवर देश के रूप में इसको स्वीकार कर रहा है। 

लखनऊ में एक जनसभा के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा, 2027 तक भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी। हमारा एक पड़ोसी देश कभी हमारे लिए अच्छा नहीं बोलता था। आज उनके नेता भी कह रहे हैं कि भारत ताकतवर हो रहा है, पाकिस्तान अब भी पिछड़ा हुआ है। भाजपा नेता ने कहा, दुनियाभर में भारत की छवि बदलल गई है। दुनियाभर के नेता कह रहे हैं कि यह 21वीं सदी भारत की है। 

सिंह लखनऊ लोकसभा सीट से वर्तमान सांसद हैं। इसके अलावा इस बार भी वह लोकसभा चुनाव में मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा कि अगुआई वाला एनडीए गठबंधन 400 से ज्यादा सीटें जीतेगा। उन्होंने कहा, चुनाव चल रहा है और चार चरण पूरे हो चुके हैं। इन चार चरणों के बाद राजनीतिक जानकारों का भी कहना है कि एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीत रहा है। 

बता दें कि लखनऊ उन 40 लोकसभा सीटों में शामिल है जिनमें सोमवार को वोटिंग होनी है। 
लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न होगा। 1 जून को आखिरी चरण का मतदान होना है। इसके बाद 4 जून को वोटों की गिनती की जाएगी। भाजपा इस बार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने का प्रयास कर रही है।