ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकल से 17 फरवरी तक प्रयागराज में इन वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित, चार दिन में होंगे दो बड़े स्नान

कल से 17 फरवरी तक प्रयागराज में इन वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित, चार दिन में होंगे दो बड़े स्नान

प्रयागराज में चार दिनों में दो बड़े स्नान को देखते हुए जिला प्रशासन ने कई तैयारियां शुरू कर दी हैं। मंगलवार 13 फरवरी से 17 फरवरी तक बड़े वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है।

कल से 17 फरवरी तक प्रयागराज में इन वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित, चार दिन में होंगे दो बड़े स्नान
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,प्रयागराजMon, 12 Feb 2024 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

माघ मेला 2024 के प्रमुख स्नान पर्व वसंत पंचमी और अचला सप्तमी के अवसर पर श्रद्धालुओं को सुगम व सुरक्षित यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस ने शहर में नो इंट्री लागू कर दी है। 13 फरवरी की सुबह पांच बजे से 17 फरवरी की रात तक शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। यातायात पुलिस ने बताया कि शहर के नो इंट्री प्वाइंट मलाक हरहर तिराहा, मन्दर मोड़, धूमनगंज, सहसों चौराहा, ट्रांसपोर्ट नगर तिराहा, हबूसा मोड़, रामपुर चौराहा, सोरांव बाईपास, घूरपुर थाना गेट, नवाबगंज बाईपास, लेप्रोसी चौराहा, फाफामऊ और अंदावा चौराहा से भारी वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। 

कानपुर नगर की ओर से आने वाले वाहन कौशाम्बी के कोखराज से बने बाईपास पर मोड़ दिए जाएंगे, जो बाईपास से सीधे हंडिया होते हुए वाराणसी की ओर जाएंगे। वाराणसी की ओर से कानपुर की ओर जाने वाले वाहनों को हंडिया बाईपास रोड होते हुए कोखराज से कानपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा। कानपुर से प्रयागराज होकर बांदा की ओर जाने वाले वाली गाड़ियों को फतेहपुर स्थित चौडगरा चौराहा से बिन्दकी से बंधवा तिराहा ललौली से चिल्ला होते हुए बांदा की ओर भेजा जाएगा।

वाहनों की वापसी भी इसी मार्ग से होगी। इसी तरह कानपुर से प्रयागराज होकर मिर्जापुर की ओर जाने वाले वाहन चौडगरा से बिन्दकी से बंधवा तिराहा ललौली चिल्ला से बांदा की ओर भेजे जाएंगे। वहां से कर्वी, मऊ, शंकरगढ़ से नारी बारी, खीरी, कोरांव, मांडा से दाहिने मुड़कर मिर्जापुर जाएंगे व आएंगे। 

कानपुर से प्रयागराज होकर रीवा की ओर जाने वाली गाड़ियां घाटमपुर, हमीरपुर रोड बांदा, कर्वी, शंकरगढ़ से नारीबारी होते हुए रीवा की ओर जाएंगे। कानपुर से प्रयागराज होकर औराई मिर्जापुर को जाने वाली गाड़ियां व भारी वाहन कोखराज बाईपास मार्ग पर मुड़कर सीधे हंडिया से औराई से दाहिने मुड़कर मिर्जापुर की ओर जाएंगे।

रीवा से प्रयागराज होकर लखनऊ की ओर जाने वाले वाहनों को रीवा से नारीबारी से बाएं मुड़कर शंकरगढ़, मऊ, कर्वी, बांदा से चिल्ला पुल पार कर बिन्दकी फतेहपुर असनी पुल पार कर लालगंज रायबरेली से लखनऊ की ओर डायवर्ट किया जाएगा। रायबरेली की ओर से प्रयागराज होकर वाराणसी की ओर जाने वाले वाले भारी वाहन जो लालगंज (प्रतापगढ़) भोपियामऊ चौराहा रानीगंज मुंगरा बादशाहपुर जौनपुर होते हुए वाराणसी भेजे जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें