ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलोकसभा चुनाव से पहले यूपी में एक और दल की एंट्री, पूर्व डीजीपी ने बनाई अपनी अलग पार्टी

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में एक और दल की एंट्री, पूर्व डीजीपी ने बनाई अपनी अलग पार्टी

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यूपी में एक और दल की एंट्री हो गई। पुलिस अधिकारी के रूप में जाने जाने वाले पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया है।

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में एक और दल की एंट्री, पूर्व डीजीपी ने बनाई अपनी अलग पार्टी
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊWed, 22 Nov 2023 03:14 PM
ऐप पर पढ़ें

 लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यूपी की राजनीति में एक और नए दल की एंट्री हुई है। उत्तर प्रदेश के तेज तर्रार और तेजी से एक्शन लेने वाले पुलिस अधिकारी के रूप में जाने जाने वाले पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया है। उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने के उद्देश्य से उन्होंने बुंदेलखंड लोकतांत्रिक पार्टी का गठन किया है। जिसे जल्द ही रजिस्ट्रेशन भी कराएंगे।

पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सात और मध्य प्रदेश के आठ जिलों को मिलाकर एक अलग राज्य बुंदेलखंड की मांग है। उन्होंने विस्तार से बताते हुए कहा कि बुंदेलखंड राज्य में 15 जिले होंगे। सुलखान सिंह ने कहा कि वह अकेले ही बुंदेलखंड लोकतांत्रिक पार्टी बनकर बुंदेलखंड के अलग राज्य को बनाने को लेकर अलख जगायेंगे। राजनीतिक दलों पर आरोप लगाते हुए कहा महत्वाकांक्षा छोटे राज्य बनने से रोक रही हैं।
उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ताधारियों की हनक की वजह से बड़े-बड़े आंदोलन फीके पड़ जाते हैं फिर पिछड़े बुंदेलखंड के लोग किसी आंदोलन को लंबे समय तक चलने में कैसे समर्थ हो सकते हैं? डीजीपी ने कहा कि दोनों राज्य के 15 जनपदों में बंटे बुंदेलखंड क्षेत्र को गांव-गांव जाकर जनसंपर्क अभियान चलाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड राज्य को लेकर यहां के निवासियों में जागरूकता और जन भावना विकसित करने की जरूरत है। उन्होंने इस दौरान लोगों से अपील भी की।

सुलखान सिंह यूपी कैडर 1980 बैच के आईपीएस अफसर 

पूर्व डीजपी सुलखान सिंह यूपी के ही बांदा के निवासी हैं। सुलखान सिंह का जन्‍म 8 सितंबर 1957 को हुआ। सुलखान की शुरुआती शिक्षा बजरंग इंटर कॉलेज में हुई। उन्‍होंने आईआईटी रुड़की से सिविल इंजीनियरिंग की है। सुलखान ने लॉ भी किया है। सुलखान सिंह यूपी कैडर 1980 बैच के आईपीएस अफसर हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें