ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबेटे की लव मैरेज की सजा पूरे परिवार ने भुगती, अब हुक्‍का-पानी बंद करने वाले पंच के खिलाफ वारंट जारी 

बेटे की लव मैरेज की सजा पूरे परिवार ने भुगती, अब हुक्‍का-पानी बंद करने वाले पंच के खिलाफ वारंट जारी 

Action after Love Marriage: परिवार के एक बेटे ने प्रेम विवाह किया था। पूरे परिवार को सजा भुगतनी पड़ी। पंच ने परिवार का हुक्का-पानी बंद किया था। परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया था। जो आज भी जारी है।

बेटे की लव मैरेज की सजा पूरे परिवार ने भुगती, अब हुक्‍का-पानी बंद करने वाले पंच के खिलाफ वारंट जारी 
Ajay Singhप्रमुख संवाददाता,आगराTue, 18 Jun 2024 10:12 AM
ऐप पर पढ़ें

Action after Love Marriage: परिवार के एक बेटे ने प्रेम विवाह किया था। पूरे परिवार को सजा भुगतनी पड़ी। पंच ने परिवार का हुक्का पानी बंद किया था। परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया था। जो आज भी जारी है। इस मामले में आरोपियों से एक पंच के खिलाफ कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुए हैं। उसकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। पीड़ित पक्ष ने गिरफ्तारी के लिए अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिया है।

मामला आगरा के अछनेरा के गांव कीठम का है। श्याम सुंदर शर्मा के तीन बेटे हैं। श्रीकृष्ण शर्मा, सुनील और पवन। सुनील ने गांव की दूसरी बिरादरी की युवती से नवंबर 2012 में लव मैरिज की थी। सुनील इंजीनियर है। गांव नहीं आता। शादी से खफा पंचों ने श्याम सुंदर के परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया था। गांव में कोई कार्यक्रम होता है तो पहले मुनादी होती है कि श्याम सुंदर के परिवार को छेगकर न्योता है।

इस तरह हुआ था परिवार का उत्पीड़न
श्रीकृष्ण की तहरीर पर बमुश्किल जनवरी 2021 में मुकदमा हुआ था। पुलिस ने मुकदमे में चार्जशीट लगाई थी। चार आरोपित राहत के हाईकोर्ट गए। एक ने प्रार्थना पत्र में कुछ गड़बड़ी कर दी थी। उसी के गैर जमानती वारंट जारी हुए हैं। पीड़ित श्रीकृष्ण ने अपने बयानों में पुलिस को बताया था कि पंचों ने एक बार नहीं कई बार पंचायत बुलाई। हर पंचायत में एक नया फरमान सुनाया। पहली पंचायत में भाई सुनील को परिवार से बेदखल कराया। दूसरी पंचायत में पूरे गांव को देशी घी की दावत दिलाई। तीसरी पंचायत में सिर पर जूते रखवाए।

इनके खिलाफ गई थी चार्जशीट
क्राइम ब्रांच ने जांच के बाद मुरारीलाल उसके भाई अशोक कुमार, सत्यप्रकाश, रामबाबू व द्वारिका के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। पीड़ित श्रीकृष्ण ने बताया कि एक आरोपित के गैर जमानती वारंट जारी हुए हैं। कोर्ट से पैरोकार थाने ले गया। डीसीपी पश्चिम सोनम कुमार ने बताया कि कोर्ट के वारंट पर पुलिस कार्रवाई करेगी।