ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआवारा जानवर से टकराई वंदेभारत एक्सप्रेस, इंजन की बॉडी और एक कोच का टूटा शीशा

आवारा जानवर से टकराई वंदेभारत एक्सप्रेस, इंजन की बॉडी और एक कोच का टूटा शीशा

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन से रानी कमलापति जा रही वंदेभारत एक्सप्रेस सोमवार की शाम एक जानवर से टकरा गई। जिससे इंजन की आगे की बाड़ी और सी 9 कोच का शीशा टूट गया।

आवारा जानवर से टकराई वंदेभारत एक्सप्रेस, इंजन की बॉडी और एक कोच का टूटा शीशा
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,झांसीMon, 11 Dec 2023 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

वंदेभारत एक्सप्रेस एक बार फिर जानवर से टकरा गई। दरअसल दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से चलकर रानी कमलापति स्टेशन की ओर जा रही वंदेभारत ट्रेन से रविवार देर शाम जानवर टकरा गया। हादसे में इंजन के आगे की बॉडी के साथ कोच संख्या सी-9 का शीशा टूट गया। लोको ड्राइवर ने गाड़ी रोककर इंजन की जांच की फिर इसके बाद ही ट्रेन आगे रवाना हुई।

सोमवार को वंदेभारत ग्वालियर से रवाना हुई थी तभी सोनागिर यार्ड में पटरी पर घूम रहे आवारा जानवर से टकरा गई। तेज आवाज सुनकर चालक ने गाड़ी रोक दी। इंजन की जांच करने पर पाया कि आगे की बॉडी क्षतिग्रस्त हो गई है। यात्रियों ने बताया कि तेज आवाज के साथ कोच नंबर सी-9 की सीट नंबर एक और दो विंडो के शीशे से कोई वस्तु टकराई और यह क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि इससे सीट पर बैठे यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। शीशा टूटने से यात्री घबरा गए। हादसे की सूचना पाकर रेलवे स्टाफ मौके पर पहुंचा व इंजन के साथ कोच में सवार यात्रियों से पूछताछ के बाद गाड़ी को रवाना किया।

लखनऊ से पटना व देहरादून के लिए वंदेभारत

लोकसभा चुनाव से पहले नए साल में एक ओर जहां लखनऊ से पटना, देहरादून के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी, वहीं दूसरी ओर गोमतीनगर स्टेशन से पुरी, कटरा और मुंबई की ट्रेनें पटरी पर उतरेंगी। लखनऊ से ट्रेनों का सफर और आसान बनाने के लिए रेलवे प्रशासन लखनऊ से मुंबई, पुरी, कटरा, देहरादून और पटना के लिए नई ट्रेनें चलाने की तैयारी शुरू कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें