DA Image
27 जनवरी, 2021|3:32|IST

अगली स्टोरी

वाराणसी में एनकाउंटर: पूर्वांचल में पुलिस के लिए सिरदर्द बना एक लाख का इनामी किट्टू मारा गया

पूर्वांचल में पुलिस के लिए सिरदर्द बना एक लाख का इनामी रौशन गुप्ता उर्फ किट्टू भी गुरुवार की रात एनकाउंटर में ढेर हो गया। जैतपुरा थाना क्षेत्र में डाट पुल सरैया के पास पुलिस की किट्टू से मुठभेड़ हुई। एक हफ्ते में ही पुलिस को दूसरी बड़ी सफलता मिली है। 

बदमाशों की फायरिंग में जैतपुरा थाने के दरोगा विनय तिवारी और क्राइम ब्रांच के सिपाही जितेंद्र सिंह को गोली लगी है। दोनों को मलदहिया स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला पुलिस ने पांच दिन में तीन मुठभेड़ में दो बदमाशों को मार गिराया है। रविवार के मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी मोनू चौहान मारा गया था।

जैतपुरा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम देर रात सरैया डॉट पुल के पास चेकिंग कर रही थी। मुखबिर से सूचना मिली थी कि चौकाघाट हत्याकांड और बड़ी पियरी के चांदी व्यवसायी से रंगदारी के वांछित एक-एक लाख के इनामी रोशन गुप्ता उर्फ किट्टू और नरोत्तमपुर निवासी मनीष सिंह सोनू किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए निकले हैं। चेकिंग के दौरान बाइक से दोनों संदिग्ध आते दिखे। पुलिस ने रोकना चाहा तो फायरिंग कर दी।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में किट्टू के सीने में बाएं तरफ गोली लगी और वह गिर पड़ा। जबकि अंधेरे में सोनू भाग निकला। पुलिस ने किट्टू को कबीरचौरा मंडलीय अस्पताल भेजा, जहां उसे मृत बता दिया गया। मुठभेड़ की सूचना पर एसपी सिटी विकासचंद्र त्रिपाठी और सीओ क्राइम अमरेश सिंह बघेल भी पहुंचे। मुठभेड़ के दौरान क्राइम ब्रांच प्रभारी अश्वनी कुमार पांडेय, जैतपुरा इंस्पेक्टर शशिभूषण राय व अन्य थे। सूचना मिलते ही सारनाथ और आदमपुर पुलिस भी पहुंच गई।

पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में घायल किट्टू को मंडलीय अस्पताल भेजा गया। जहां उसकी मौत हो गई। किट्टू के क़ब्ज़े से एक पिस्टल .30 बोर, एक पिस्टल .32 बोर, एक पैशन मोटरसाइकिल, भारी मात्रा में कारतूस (AK47, 30 बोर ,32 बोर) आदि बरामद हुआ। 

किट्टू ने ही 28 अगस्‍त को जैतपुरा के चौकाघाट पर डबल मर्डर की घटना को अंजाम दि‍या था। इसके बाद इसने 15 नवंबर को चौक के सर्राफा व्यापारी सुरेश सेठ के घर में घुस कर उनको पिस्टल दिखा कर रंगदारी की मांग की थी। इसका वीडि‍यो भी वायरल हुआ था। चौक के बड़ी पियरी निवासी किट्टू पर वाराणसी, गाजीपुर के विभिन्न थानों में लगभग तीन दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Encounter in Varanasi: One lakh inami roshan gupta kittu killed in varanasi Purvanchal police