ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशझांसी में एनकाउंटर, STF के हाथों मारा गया सवा लाख का इनामी राशिद कालिया; हिस्‍ट्रीशीटर के हत्‍याकांड में था आरोपी 

झांसी में एनकाउंटर, STF के हाथों मारा गया सवा लाख का इनामी राशिद कालिया; हिस्‍ट्रीशीटर के हत्‍याकांड में था आरोपी 

झांसी में शनिवार की सुबह-सुबह एसटीएफ ने BSP नेता और हिस्‍ट्रीशीटर पिंटू सेंगर हत्‍याकांड के आरोपी राशिद कालिया उर्फ घोड़ा उर्फ वीरू को एक एनकाउंटर में मार गिराया। उस पर सवा लाख रुपए का इनाम था।

झांसी में एनकाउंटर, STF के हाथों मारा गया सवा लाख का इनामी राशिद कालिया; हिस्‍ट्रीशीटर के हत्‍याकांड में था आरोपी 
Ajay Singhलाइव हिंदुस्‍तान ,झांसीSat, 18 Nov 2023 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

Police Encounter in Jhansi: यूपी के झांसी में शनिवार की सुबह-सुबह एसटीएफ ने बसपा नेता और हिस्‍ट्रीशीटर पिंटू सेंगर हत्‍याकांड के आरोपी राशिद कालिया उर्फ घोड़ा उर्फ वीरू को एक एनकाउंटर में मार गिराया। राशिद कालिया पर कानपुर पुलिस ने सवा लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। कालिया 20 जून 2020 को कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र में हुए बसपा नेता और हिस्‍ट्रीशीटर पिंटू सेंगर के हत्‍याकांड में आरोपी था। पुलिस को इस हत्‍याकांड के बाद से ही उसकी तलाश थी। 

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह सात बजे के करीब झांसी के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के सितारा रोड पर यह मुठभेड़ हुई। यूपी एसटीएफ ने राशिद कालिया (उम्र 45 वर्ष) की घेराबंदी की थी। एसटीएफ ने राशिद कालिया को गिरफ्तार करना चाहा लेकिन कालिया ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में कालिया को गोली लग गई। वह बुरी तरह से जख्‍मी हो गया। एसटीएफ के मुताबिक कालिया को जख्‍मी हालत में मऊरानीपुर के सामुदायिक स्‍वास्थ्‍य केंद्र (सीएचसी) ले जाया गया। वहां कालिया की हालत को देखते हुए डॉक्‍टरोंनेउसे झांसी मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। 

एसटीएफ ने कालिया को झांसी मेडिकल कॉलेज ले जाकर एडमिट कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मोत हो गई। एसटीएफ के मुताबिक कालिया की ओर से की गई फायरिंग में एसटीएफ के डिप्‍टी एसपी और इंस्‍पेक्‍टर को भी गोली लगी है। 

पिंटू सेंगर की ऐसे हुई थी हत्‍या
कालिया जिस पिंट्रू सेंगर की हत्‍या में वांक्षित था उसे 20 जून 2020 को कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र में कत्‍ल किया गया था। इस मामले में पुलिस ने 15 आरोपितों को जेल भेजा था। इनमें से एक कक्‍कू नाम के आरोपी की जेल में ही मौत हो चुकी है। पिंटू को माने के लिए चार शूटर पल्सर और केटीएम बाइकों पर सवार होकर आए थे। पुलिस के मुताबिक पल्सर बाइक को अहसान कुरैशी चला रहा था। उसके पीछे राशिद कालिया बैठा था। वहीं केटीएम फैसल कुरैशी चला रहा था और पीछे सलमान बेग बैठा था। चारों ने मिलकर स्वचालित हथियारों से एक साथ गोलियां बरसाकर पिंटू सेंगर को मौत के घाट उतार दिया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें