ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशहरदोई के जंगल में एनकाउंटर, छह गो-तस्‍कर गिरफ्तार; 2 कांस्‍टेबल 1 सिपाही घायल 

हरदोई के जंगल में एनकाउंटर, छह गो-तस्‍कर गिरफ्तार; 2 कांस्‍टेबल 1 सिपाही घायल 

हरदोई के भिरका गांव के जंगल में मवेशी तस्करों और पुलिस से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में अंबेडकर नगर जिले का एक तस्कर घायल हो गया है। एनकाउंटर के बाद पुलिस ने छह गो-तस्‍करों को गिरफ्तार किया है।

हरदोई के जंगल में एनकाउंटर, छह गो-तस्‍कर गिरफ्तार; 2 कांस्‍टेबल 1 सिपाही घायल 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,हरदोईMon, 22 Apr 2024 01:31 PM
ऐप पर पढ़ें

Encounter in Hardoi:  हरदोई जिले के अतरौली थाना क्षेत्र के भिरका गांव के जंगल में मवेशी तस्करों व पुलिस से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में अंबेडकर नगर जनपद का एक तस्कर घायल हो गया है। इसके साथ ही पुलिस ने राजस्थान के तीन और तीन अमेठी के रहने वाले गौ तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।इनके पास से पांच तमंचे, पांच खोखा व छह कारतूस व दो बाइक बरामद हुई है। मुठभेड़ में तीन हेडकांस्टेबल भी घायल हुए है।

एसपी केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि 11 मार्च को दीपक त्रिपाठी ने अतरौली पुलिस को एक सूचना दी थी कि एरका के जंगल में एक कंटेनर पकड़ा है इसमें मवेशी भरे हुए थे। पुलिस ने इस मामले का मुकदमा पंजीकृत किया था। सीसीटीवी फुटेज के साथ ही मुखबिरों को भी लगाया गया था ताकि गोवंश तस्करों की गिरफ्तारी हो सके। एसपी के निर्देशन, एएसपी पूर्वी नृपेन्द्र कुमार, एएसपी पश्चिमी मार्तण्ड प्रकाश, सीओ हरियावां व सीओ सण्डीला शिल्पा कुमारी के नेतृत्व में अतरौली, बेनीगंज पुलिस के साथ स्वाट, सर्विलांस व एसओजी टीम को लगाया गया।

इसी बीच सूचना मिली कि भिरका के जंगल मे कुछ लोग मौजूद है जो संदिग्ध है। इस सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबंदी की तो वहां मौजूद लोगों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। इस फ़ायरींग के अतरौली कोतवाली के दो हेड सिपाही पंकज व सोनू व बेनीगंज कोतवाली का एक हेड सिपाही देवेंद्र घायल हो गया। पुलिस के द्वारा जवाबी फायरिंग में एक युवक घायल हो गया। उसने अपना नाम नवी सरवर निवासी लोरपर ताजन थाना कोतवाली शहर अंबेडकर नगर बताया।घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल भेजा गया जहां से नवी सरवर को जिला अस्पताल भेज दिया गया। जिला अस्पताल पहुंचकर एसपी ने भी जानकारी ली और मवेशी तस्कर से भी पूछताछ की।

पुलिस ने यहीं से इसके साथी श्यामा निवासी सिंदरी बालागंज थांना सुभाषनगर जनपद भीलवाड़ा राजस्थान, रंजीत निवाड़ी बड़गांव डबलाना बूंदी राजस्थान, राहुल व बलबीर निवासी सूरी माताजी का झोपड़ा थांना डबलाना बूंदी राजस्थान के साथ जाबिर  व इरफान  निवासी केतारपुर वरसंडा थाना बाजार शुकुल अमेठी को गिरफ्तार किया गया है।