ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचित्रकूटः डाकू बबुली कोल और पुलिस के बीच मुठभेड़ जारी, एक घायल  

चित्रकूटः डाकू बबुली कोल और पुलिस के बीच मुठभेड़ जारी, एक घायल  

पांच महीने चुप्पी के बाद साढ़े पांच लाख के इनामिया डाकू बबुली कोल गैंग के साथ शनिवार तड़के अमरावती के जंगल में पुलिस से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पचास हजार के इनामिया लवलेश कोल का मामा 25 हजार का...

चित्रकूटः डाकू बबुली कोल और पुलिस के बीच मुठभेड़ जारी, एक घायल  
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटSat, 03 Feb 2018 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पांच महीने चुप्पी के बाद साढ़े पांच लाख के इनामिया डाकू बबुली कोल गैंग के साथ शनिवार तड़के अमरावती के जंगल में पुलिस से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पचास हजार के इनामिया लवलेश कोल का मामा 25 हजार का इनामी जियालाल कोल पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। एक-दो डाकुओं के अौर घायल होने की सूचना है। पुलिस ने घायल जियालाल को गिरफ्तार कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुसिल अभी भी डाकूओं का पीछा कर रही है।
अामने-सामने हुई मुठभेड़, रायफल अौर कारतूस बरामद 
पुलिस की शनिवार तड़के मारकुंडी क्षेत्र के गांव जमुनिहाई के पास अमरावती के जंगल में हुई।एसपी प्रताप गोपेंद्र ने बताया कि मखबिर की सूचना पर एएसपी के नेतृत्व में डकैतों की घेराबंदी की। तड़के करीब 5 बजे पुलिस का आमना-सामना डाकूओं से हुआ। घिरता देख डाकूओं ने पुलिस पर गोलियां बरसा दी। पुलिस ने जवाबी फायर किया तो गैंग पीछे हटा। पैर में गोली लगने से जियालाल निवासी नागर घायल हो गया और असलहे के साथ एक झाड़ी में छिप गया। पुलिस ने इलाके की तलाशी ली तो यह घायल अवस्था में मिला। उसके पास से एक रायफल व भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुआ। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।
कंधे में लादकर दो डाकुअों को अस्पताल ले गया था जियालाल
जियालाल वही डाकू है जिसने गत वर्ष अगस्त माह में गांव निही के धौरहरा जंगल में पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए बबुली कोली और लवलेश कोल को कंधे में लादकर जंगल से निकाल था। इसी ने इन दोनों का इलाज कराया। इसकी वजह से दोनों डाकू फिर से सक्रिय हो गए। गौरतलब है कि गत वर्ष 24 अगस्त को पुलिस के साथ डाकू बबुली की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में दरोगा जेपी सिंह शहीद हुए थे। इसके बाद निही के धौरहरा के जंगल में लगातार 52 घंटे तक पुलिस की मुठभेड़ चली। सवा महीने तक पुलिस की घेराबंदी रही। इस अभियान में नक्सलियों से मुठभेड़ में माहिर पीएस की कोबरा कंपनी भी आई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें