Elephants create ruckus in Sonbhadra killed a man - सोनभद्र: हाथियों का उत्पात जारी, डुमरहर में युवक को कुचल कर मार डाला-VIDEO DA Image
13 नबम्बर, 2019|5:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनभद्र: हाथियों का उत्पात जारी, डुमरहर में युवक को कुचल कर मार डाला-VIDEO

सोनभद्र में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। बभनी के डुमरहर गांव में हाथियों ने रात एक बजे एक युवक को कुचल कर मार डाला। दो अन्य व्यक्ति भी घायल हो गए। पिछले कुछ दिनों से हाथियों ने सोनभद्र के सीमावर्ती गांवों में तांडव मचा रखा है। एक वन कर्मी की भी मौत हो चुकी है। दर्जनों लोगों का घर और खेती तहस नहस हो चुकी है। रम्पाकुरर गांव से रविवार को हाथियों ने राय सिंह के घर को घेर रखा था। जहां बच्ची और एक महिला फंसी थी।

रम्पाकुरर गांव से हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा गया। जंगल की ओर जाते समय रात लगभग एक बजे हाथी डुमरहर गांव पहुंचे। यहां जंगल किनारे घर बना कर रह रहे 25 वर्षीय आदिवासी युवक राजेन्द्र गोंड़ उनके सामने आ गया। उस समय वह लघुशंका के लिए घर से बाहर निकला था। एक हाथी ने उसे पैर से कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर मौजूद राम दास ने बताया कि रात एक बजे हाथी उसके गांव डुमरहर में आये तो बचने के चक्कर में वह भागा और कुएं में गिर गया, जिससे उसकी जान बच गई। वहीं इस्माइल मो पुत्र रहीम घायल हो गया।

युवक की मौत की सूचना पर बभनी थाना के एसआई राजेन्द्र यादव गांव पहुंच गए हैं। नाराज ग्रामीण युवक का शव उठाने नहीं दे रहे थे। पुलिस ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया तब जाकर सोमवार की सुबह पौने दस बजे ग्रामीणों ने शव उठाया।

कई घंटे फंसे रहे घर में
रम्पाकुरर गांव में रविवार की देर शाम पहुंचे हाथियों ने राय सिंह के घर के आसपास डेरा डाल दिया। उस समय घर मे एक 8 वर्षीय बच्ची सहित एक अन्य महिला भी थी। ग्रामीणों ने अपनी ओर से वहां से हाथियों को भगाने की कोशिश की। लेकिन सफलता नहीं मिली। बाद में पहुंची वन विभाग की टीम की मदद से देर रात को हाथियों को गांव से खदेड़ने में ग्रामीण सफल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Elephants create ruckus in Sonbhadra killed a man