ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगोरखपुर पंचायत चुनाव: वोटिंग के बीच मतदानकर्मी और दो मतदाताओं की मौत

गोरखपुर पंचायत चुनाव: वोटिंग के बीच मतदानकर्मी और दो मतदाताओं की मौत

यूपी पंचायत चुनाव के पहले चरण में गोरखपुर में मतदान के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई। चौरीचौरा में एक मतदानकर्मी तथा गगहा और हरपुर में दो मतदाताओं ने दम तोड़ दिया। मतदानकर्मी की मौत की वजह फिलहाल...

गोरखपुर पंचायत चुनाव: वोटिंग के बीच मतदानकर्मी और दो मतदाताओं की मौत
वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुर Thu, 15 Apr 2021 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी पंचायत चुनाव के पहले चरण में गोरखपुर में मतदान के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई। चौरीचौरा में एक मतदानकर्मी तथा गगहा और हरपुर में दो मतदाताओं ने दम तोड़ दिया। मतदानकर्मी की मौत की वजह फिलहाल हार्ट अटैक बताई जा रही है। वहीं मतदाताओं की मौत की वजह उनकी बीमारी बताई जा रही है। हरपुर बुदहट में 60 साल के एक मतदाता की वोट डालकर घर जाने के बाद ही मौत हो गई। वहीं गगहा में 70 साल के दूसरे मतदाता ने बूथ के अंदर वोट डालने की स्याही लगाने के दौरान ही दम तोड़ दिया। दोनों बीमार बताए जा रहे हैं।

दिल का दौरा पड़ने से प्रथम मतदान अधिकारी की मौत

सरदारनगर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय बघाड़ के बूथ सख्या 3 पर तैनात प्रथम मतदान अघिकारी मोहम्मद आरिफ खां (50) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह कुशीनगर जिले के सेवरही क्षेत्र के परसा उर्फ सिरसिया के निवासी थे। ड्यूटी के दौरान गुरुवार की शाम साढे चार बजे दिल का दौडा पड़ने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को एम्बुलेंस से गोरखपुर भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक मोहम्मद आरिफ खां लोक निर्माण विभाग में मेठ पद पर तैनात थे। घटना की सूचना पाकर मौके पर एसडीएम पवन कुमार, तहसीलदार वीरेंद्र गुप्ता, सीओ शिव स्वरूप, एसएचओ संतोष कुमार अवस्थी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभालते हुए चुनाव को संचालित कराया। मोहम्मद आरिफ ने पहले सीने में दर्द होने की शिकायत की। दर्द की शिकायत पर उन्हें दवा दिया गया। दवा खाने के बाद वह शौचालय में गए जहां दिल का दौरा पड़ा और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

 

वोट डाल कर घर आते ही बुजुर्ग की मौत

हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत अनन्तपुर (हरपुर) निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग राधेश्याम यादव तीन बजे के लगभग अपने मताधिकार का प्रयोग कर घर वापस आते ही अचानक मौत हो गई। पहले से ही उनकी तबीयत खराब चल रही थी। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को परिवारीजन मोटरसाइकिल से बूथ पर वोटिंग करने के लिए ले गए थे। घर वापस आते ही उन्होंन दम तोड दिया। परिजनो ने उनका दाह संस्कार आमी नदी के कुआवल घाट पर कर दिया।

मत डालने से पहले मतदाता की मौत

गगहा ब्लॉक के ग्राम पंचायत हटवा निवासी गुलाम मिंया 75 वर्ष अपने मताधिकार का प्रयोग करने प्राथमिक विद्यालय नंबर एक पर बने बूथ नंबर 3 पर पहुंचे जहां अंगुली पर स्याही लगाने के बाद मत पर्ची लेकर वोट डालते समय चक्कर आने से गिरकर मौत हो गई। गगहा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत हटवा के निवासी गुलाम मियां वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और अकेले ही मतदान करने गए थे, अंदर जाते ही अचानक गिर पड़े और मौके पर ही उनकी मृत्यु हो गई सुचना मिलते ही परिजन पहुंचे और उनके शव को लेकर आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें