Elections of booth committees will be held in BJP from September 18 to 21 - भाजपा में 18 से 21 सितम्बर तक चलेंगे बूथ कमेटियों के चुनाव DA Image
12 दिसंबर, 2019|3:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा में 18 से 21 सितम्बर तक चलेंगे बूथ कमेटियों के चुनाव

भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक चुनाव 18 सितम्बर से शुरू हो जाएंगे। बूथ समितियों के चुनाव 18 से लेकर 21 सितम्बर तक होंगे। इसके बाद 18 से 20 अक्तूबर तक मंडल और उसके बाद नवम्बर में 18 या 19 को एक दिन में जिला अध्यक्ष का चुनाव हो जाएगा। 

प्रदेश के सभी  एक लाख 62 हजार बूथ समितियों के चुनाव कराने के लिए सभी 27 हजार सेक्टर स्तर पर चुनाव अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। एक सेक्टर पर पांच से आठ तक बूथ हैं।

चुनाव अधिकारी सबकी सहमति से 21 सदस्यीय बूथ कमेटियों का चुनाव करेंगे।  प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर इन समितियों में बूथ अध्यक्ष उसी वर्ग का होगा, जिस वर्ग बाहुल्यता उस बूथ पर होगी। चुनाव अधिकारी की कोशिश होगी कि बूथ समितियों में हर वर्ग का प्रतिनिधित्व हो।

बूथ अध्यक्ष के अलावा महामंत्री, उपाध्यक्ष सचिव समेत आधा दर्जन पदाधिकारी होंगे। भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन 'गोपाल' को प्रदेश का चुनाव प्रमुख बनाया है। उनके सहयोग के लिए पार्टी के प्रदेश मंत्री त्रयम्बक त्रिपाठी व वाई.पी सिंह को लगाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Elections of booth committees will be held in BJP from September 18 to 21