Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशवेस्‍ट यूपी की 136 सीटों के लिए तेज हुआ घमासान, आज शाह-योगी सहारनपुर में भरेंगे हुंकार

वेस्‍ट यूपी की 136 सीटों के लिए तेज हुआ घमासान, आज शाह-योगी सहारनपुर में भरेंगे हुंकार

मुख्‍य संवाददाता ,सहारनपुर Ajay Singh
Thu, 02 Dec 2021 08:46 AM
वेस्‍ट यूपी की 136 सीटों के लिए तेज हुआ घमासान, आज शाह-योगी सहारनपुर में भरेंगे हुंकार

इस खबर को सुनें

वेस्‍ट यूपी की 136 विधानसभा सीटों के लिए घमासान तेज हो गया है। पीएम मोदी के हाथों नोएडा में जेवर एयरपोर्ट के लोकार्पण के बाद आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी सहारनपुर में होंगे। वहीं सात दिसम्‍बर को अखिलेश और जयंत भी सपा-रालोद के गठबंधन पर औपचारिक मुहर लगाएंगे। 

सहारनपुर में गृहमंत्री और मुख्‍यमंत्री सिद्धपीठ मां शाकुंभरी देवी राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी होंगे। शाह और योगी तीन घंटे तक रहेंगे। योगी सुबह 11.55 बजे सरसावा एयरफोर्स स्टेशन परिसर में उतरेंगे। वहां से वह सीधे प्रस्तावित मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय परिसर में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद वह अफसरों से जानकारी लेंगे। गृहमंत्री अमित शाह प्रस्तावित यूनिवर्सिटी परिसर में हेलीकाप्टर से आएंगे।

वहां पर अमित शाह का स्वागत किया जाएगा। वहां से दोनों नेता मां शाकुंभरी देवी यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान दोनों नेता जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के समाप्त होने के बाद करीब 02.35 बजे गृह मंत्री दिल्ली के रवाना होंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री 2.55 बजे स्टेट प्लेन से लखनऊ को चले जाएंगे। पुवारंका रोड स्थित स्टेट यूनिवर्सिटी 50 एकड़ में बनाई जाएगी। इसके निर्माण पर 240 करोड़ की लागत आएगी। विश्वविद्यालय का पहला चरण 2023 में पूरा हो जाएगा। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पुलिस-प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।

कार्यक्रम स्थल पर तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। उधर, भाजपाइयों ने भी रैली के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इसके लिए पंचायती राज मंत्री चौधरी भूपेन्द्र सिंह, प्रभारी सूर्य प्रताप शाही, गन्ना मंत्री सुरेश राणा, आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी, प्रदेश मंत्री डॉ. चंद्रमोहन सिंह और क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने पहले से ही डेरा डाले हुए हैं। 

epaper

संबंधित खबरें