ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलोकसभा चुनाव की तैयारी तेज, लखनऊ आएगी केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम

लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज, लखनऊ आएगी केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम

लोकसभा चुनाव की तैयारी और तेज होगी। 29 फरवरी से दो मार्च के बीच केन्द्रीय चुनाव आयोग लखनऊ में होगा। मुख्य चुनाव आयुक्त, दोनों चुनाव आयुक्त तीन दिन चुनाव तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज, लखनऊ आएगी केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 16 Feb 2024 08:21 AM
ऐप पर पढ़ें

दो महीने बाद होने जा रहे लोकसभा चुनाव की तैयारियां अब और तेज होंगी। प्रदेश में इन चुनावों के लिए अब तक हुई तैयारियों की गहन समीक्षा करने के लिए आगामी 29 फरवरी से दो मार्च के बीच केन्द्रीय चुनाव आयोग की टीम लखनऊ में होगी। आयोग की इस टीम में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, चुनाव आयुक्त अरुण गोयल, वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त नितेश व्यास, चुनाव उपायुक्त हृदयेश कुमार, आर.के.गुप्ता, एम.के.साहू, महानिदेशक बी.नारायणन, निदेशक दीपाली मसरीकर, शुभ्रा सक्सेना, सचिव पवन दीवान, संयुक्त निदेशक अनुज चांडक शामिल होंगे।

आयोग की यह टीम अपने दौरे के पहले 29 फरवरी को शाम पांच बजे से सात बजे के दरम्यान प्रदेश में सक्रिय सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से चुनाव की तैयारियों पर उनकी शिकायतें व सुझावों पर गौर करेगी। उसी दिन शाम को सात बजे से रात साढ़े आठ बजे के बीच मुख्य निर्वाचन अधिकारी, पुलिस के नोडल अधिकारियों, केन्द्रीय सुरक्षा बलों के नोडल अधिकारियों के साथ चर्चा होगी।

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी : 280 परियोजनाओं को धरातल पर उतारने तैयारी, 1.32 लाख से ज्यादा रोजगार

अगले दिन पहली मार्च को आठ मण्डलों के सभी जिला अधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों, पुलिस आयुक्तों, मण्डलायुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों के साथ चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर बैठक करेगा। यह बैठक सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक चलेगी। अगले चरण में दोपहर तीन बजे से रात नौ बजे तक 10 मण्डलों के सभी जिला अधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों, पुलिस आयुक्तों, मण्डलायुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों के साथ बैठक होगी।

दो मार्च को सुबह साढ़े नौ बजे से पूर्वान्ह साढ़े ग्यारह बजे तक प्रवर्तन एजेंसियों आयकर, आबकारी, नारकोटिक्स, जीएसटी आदि के अधिकारियों के साथ चुनाव आयोग चर्चा करेगा। दोपहर पौने बारह बजे से पौने एक बजे का समय प्रदेश के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक के लिए तय हुआ है। दोपहर दो बजे से तीन बजे के बीच आयोग मीडिया से रूबरू होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें