ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबड़े भाई को मिलता था ज्यादा प्यार, छोटे ने सिर में लोहे की रॉड मारकर उतारा मौत के घाट

बड़े भाई को मिलता था ज्यादा प्यार, छोटे ने सिर में लोहे की रॉड मारकर उतारा मौत के घाट

प्रयागराज के कैंट इलाके में शनिवार सुबह एक युवक ने घर के अंदर अपने बड़े भाई शिवम मिश्र (26) की सोते समय हत्या कर दी। आरोपी ने बड़े भाई के सिर पर लोहे की रॉड से कई प्रहार किए जिससे उसकी मौत हो गई।

बड़े भाई को मिलता था ज्यादा प्यार, छोटे ने सिर में लोहे की रॉड मारकर उतारा मौत के घाट
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,प्रयागराजSat, 24 Feb 2024 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज के कैंट इलाके में शनिवार सुबह एक युवक ने घर के अंदर अपने बड़े भाई शिवम मिश्र (26) की सोते समय हत्या कर दी। आरोपी ने बड़े भाई के सिर पर लोहे की रॉड से कई प्रहार किए जिससे उसकी मौत हो गई। हत्या के बाद आरोपी भाई के सिरहाने बैठा रहा। शुरुआती जांच में हत्या की वजह ईष्र्या और डिप्रेशन मानी जा रही है। कैंट में हेस्टिंग रोड के रहने वाले संदीप मिश्र कैटरिंग का काम करते हैं। उनके दो बेटों में बड़ा शिवम मिश्र सिराथू के एक कॉलेज में एलएलबी अंतिम वर्ष का छात्र था, जबकि छोटा सत्यम मिश्र (24) एमकॉम का छात्र है। शनिवार सुबह करीब दस बजे शिवम ऊपर के कमरे में सो रहा था। पिता संदीप बाहर बैठे थे, जबकि मां किरन खाना बना रही थीं।

पुलिस के मुताबिक तभी सत्यम लोहे की रॉड लेकर ऊपर पहुंचा और सो रहे शिवम पर ताबड़तोड़ कई प्रहार कर दिए। जिससे शिवम लहूलुहान बिस्तर पर निढाल हो गया। इसके बाद सत्यम उसके सिराहने बैठ गया। इस बीच चीख सुनकर संदीप और किरन भागकर पहुंचे तो बिस्तर पर शिवम को लहूलुहान देखकर चीख पड़े। तब तक आसपास के लोग भी आ गए। शिवम को लेकर अस्पताल भागे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर कैंट पुलिस पहुंची। पुलिस ने आरोपी सत्यम को गिरफ्तार कर लिया है। पिता की तहरीर पर पुलिस केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई कर रही है। 

हत्या के बाद चिल्लाया, 'मार दिया न तुम्हें' 

प्रयागराज। आसपास के लोगों ने बताया कि शिवम पढ़ाई में ठीक था जबकि सत्यम कुछ कमजोर है। इसके चलते सत्यम अक्सर डांट खाता था। उसे लगता था कि माता-पिता बड़े भाई को अधिक प्यार करते हैं। शिवम की हर इच्छा घरवाले पूरी करते हैं। इस बात से सत्यम घर में खुद को उपेक्षित महसूस करता था। अक्सर उसका शिवम से झगड़ा होता था। शिवम की हत्या के बाद उसके सिरहाने बैठा सत्यम चिल्लाता रहा, 'मार दिया न तुम्हें'। 

एसीपी सिविल लाइंस श्वेताभ पांडेय ने बताया, आरोपी सत्यम कुछ डिप्रेशन में था। उसे लगता था कि घरवाले शिवम को अधिक प्यार करते हैं। इसी खुन्नस में उसने वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल पिता की तहरीर पर केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें