ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशशाइन सिटी के आरोपियों के घर ED की छापेमारी, दो के खिलाफ समन जारी

शाइन सिटी के आरोपियों के घर ED की छापेमारी, दो के खिलाफ समन जारी

शाइन सिटी कंपनी खोल कर हजारों लोगों से अरबों रुपये का गबन करने वालों के खिलाफ ईडी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई कर रहा। ईडी ने शाइन सिटी के आरोपियों के घर पर छापेमारी की और दो के खिलाफ समन जारी।

शाइन सिटी के आरोपियों के घर ED की छापेमारी, दो के खिलाफ समन जारी
Srishti Kunjहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजMon, 12 Feb 2024 05:57 AM
ऐप पर पढ़ें

शाइन सिटी कंपनी खोल कर हजारों लोगों से अरबों रुपये का गबन करने वालों के खिलाफ ईडी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई कर रहा है। मुख्य आरोपी राशिद नसीम समेत अन्य फरार हैं। लखनऊ की ईडी टीम ने इस केस में फरार दो आरोपियों के खिलाफ शिवकुटी में छापामारी की, लेकिन कोई पकड़ा नहीं गया। ईडी ने उनके खिलाफ समन जारी किया है। आरोपियों के घर पर नोटिस चस्पा किया है। 

शाइन सिटी के मालिक व डॉयरेक्टर करेली निवासी राशिद की विदेश में छिपने की सूचना है। सीबीआई भी उसकी तलाश में लगी है। उसके गैंग से जुड़े सदस्यों के खिलाफ यूपी पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के अलावा लखनऊ की ईडी टीम जांच कर रही है। इसी क्रम में अरबों के ठगी के मामले में ईडी के अतिरिक्त निदेशक रवि गौतम कार्रवाई कर रहे हैं। दो साल से फरार नया पुरवा शिवकुटी निवासी मोहम्मद शमशाद अंसारी और शाहिद अख्तर की तलाश में ईडी ने छापामारी की। 

गाजीपुर में RO-ARO पेपर लीक? सील पहले से ही टूटी होने की बात कहकर परीक्षार्थियों ने किया हंगामा

बताया जा रहा है शाइन सिटी प्रॉक्सिमा कंपनी का शमशाद डायरेक्टर है। ईडी ने दोनों के खिलाफ समन जारी किया है। शमशाद के घर पर नोटिस चस्पा किया है। कुछ माह पहले ही अल्लापुर निवासी रत्ना शर्मा ने मो. शमशाद अंसारी और मेसर्स डॉयरेक्टर के खिलाफ जार्जटाउन थाने में लाखों की ठगी का केस दर्ज कराया था। आरोप लगाया था कि शाइन सिटी से जुड़े आरोपियों ने जमीन दिलाने के नाम पर आठ लाख रुपये हड़प लिए। ईडी की टीम शाइन सिटी से जुड़ी करोड़ों की प्रॉपर्टी कुर्क कर चुकी है।

इससे पहले भी शाइन सिटी से जुड़े 22 के ठिकानों पर ईडी की टीमों ने छापेमारी की थी। इस दौरान कई अहम दस्तावेज व महत्वपूर्ण जानकारियां मिली थीं। जांच एजेंसी इनका विश्लेषण कर रही है। ईडी को लखनऊ समेत कई जिलों से लगातार खबर मिल रही थी कि शाइन सिटी के निदेशकों द्वारा फरारी काटने व जेल में बंद होने के बावजूद गुपचुप तरीके से संपत्तियों को बेचा जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें