DA Image
28 फरवरी, 2020|8:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ED ने जब्त की पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र की 5 करोड़ की संपत्ति, प्रयागराज में हुई कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र की 5 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति जब्त कर ली गई है। यह कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय ने उनके खिलाफ चल रहे आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में की है। निदेशालय के लखनऊ जोनल आफिस ने यह जानकारी दी है।

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक प्रयागराज के जार्ज टाउन टैगोर टाउन स्थित 250.83 वर्ग मीटर, 899.25 वर्ग मीटर के आवासीय भूखण्ड जब्त किए गए हैं। इसके अलावा आवास संख्या -54/171 को भी जब्त किया गया है। यह सारी संपत्ति मिश्र ने अपने और अपने परिवार के अन्य सदस्यों के नाम से वर्ष 2010 में खरीदी थी। मिश्र तत्कालीन बसपा सरकार में प्राथमकि शिक्षा मंत्री थे।

प्रवर्तन निदेशालय ने मिश्र के खिलाफ उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के तहत जांच शुरू की थी। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के तहत मिश्र के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का यह प्रकरण 2007 से 2011 के बीच रही बसपा सरकार के कार्यकाल का है।
प्रवर्तन निदेशालय के अनुसार मिश्र द्वारा अपने और अपने परिवार के अन्य सदस्यों के नाम से खरीदी गयी अन्य सम्पत्तियों और इन नामों से चल रहे ट्रस्ट, समितियों व संस्थानों की भी जांच की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ED Attached Property Of Former UP Minister And BSP Leader Rangnath Mishra