ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशदुल्हन की हरकत से अन्जान था दूल्हा, सुहागरात पर कर दिया खेला, ससुराल वालों को भी नहीं हुआ यकीन

दुल्हन की हरकत से अन्जान था दूल्हा, सुहागरात पर कर दिया खेला, ससुराल वालों को भी नहीं हुआ यकीन

यूपी के चित्रकूट में एक युवक ने शादी को लेकर जो सपने बुने थे वह सारी धरे के धरे रह गए। युवक की शादी हुई, दुल्हन भी घर आई लेकिन इसके बाद की रस्में पूरी नहीं हो पाई। सुहागरात को लेकर दूल्हे के जो...

दुल्हन की हरकत से अन्जान था दूल्हा, सुहागरात पर कर दिया खेला, ससुराल वालों को भी नहीं हुआ यकीन
Dinesh Rathourलाइव हिंदुस्तान,चित्रकूटSun, 21 Apr 2024 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के चित्रकूट में एक युवक ने शादी को लेकर जो सपने बुने थे वह सारी धरे के धरे रह गए। युवक की शादी हुई, दुल्हन भी घर आई लेकिन इसके बाद की रस्में पूरी नहीं हो पाई। दुल्हन मायके से विदा होकर ससुराल तो आई लेकिन उसके दिमाग में कुछ और ही चल रहा था। दूल्हे को दुल्हन की हरकत का तनिक भी अंदाजा नहीं था। दूल्हे को कुछ पता चलता इससे पहले ही दुल्हन खेला करके चली गई। ससुराल वालों ने जब दुल्हन के कमरे का दरवाजा खोला तो वह भी हैरान रह गए। दुल्हन की हरकतों पर ससुराल वाले भी यकीन नहीं कर पा रहे थे लेकिन जब उनकी नजर कमरे में रखे बक्से पर पड़ी तो पूरा माजरा समझ आ गया। दरअसल शादी की पहली रात पर नई नवेली दुल्हन घर से सोने-चांदी के जेवरात और रुपये लेकर ससुराल से फरार हो गई। ससुराल वालों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने दुल्हन की खोजबीन शुरू की, लेकिन कहीं कोई पता नहीं चला। इसके बाद दुल्हन के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई। 

मामला रैपुरा थाना क्षेत्र के कपूरी गांव का है, यहां के रहने वाले अशोक नाम के युवक की मऊ तहसील के शिकरी गांव की रहने वाली निशा नाम की युवती से शादी तय हुई थी। 18 अप्रैल को दोनों की शादी थी। दूल्हा बारात लेकर लड़की पक्ष के दरवाजे पर पहुंचा और शादी की सभी रस्मों के बाद अगले दिन दुल्हन को अपने घर ले आया। एक तरफ दुल्हन के दिमाग में कोई शातिर खेल चल रहा था तो दूसरी ओर दूल्हा सुहागरात की तैयारी कर रहा था। रात करीब आठ बजे के आसपास दुल्हन ने दूल्हे की सारी तैयारियों पर पानी फेर दिया या यूं कहें कि उसके अरमानों को ठंडा कर दिया। दुल्हन जेवर और रुपये लेकर घर से फरार हो गई। सुहागरात पर दुल्हन इस तरह की हरकत कर जाएगी?

दूल्हे और उसके घर वालों को थोड़ा भी अंदाजा नहीं था। लड़के पक्ष के परिजन नेगचार के लिए दुल्हन को लेने के लिए उसके कमरे में पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर सभी हैरान रह गए। कमरे में खुला बक्सा देखकर सबकुछ समझ आ गया। दूल्हे के घर वाले पहले तो दुल्हन की तलाश करते रहे, लेकिन जब उसका कहीं कोई पता नहीं चला तो थाने पहुंचे और रिपोर्ट लिखाई। इसके बाद पुलिस दुल्हन के घर पहुंची और उसके घर वालों से पूछताछ की। पुलिस को जानकारी करने पर पता चला कि दुल्हन फोन पर किसी से घंटो बात करती थी। प्रथम दृष्टया पुलिस को मामला प्रेम-प्रसंग का लग रहा है।