DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › दूल्हा नहीं लाया बारात तो लाल जोड़े में कोतवाली पहुंच गई दुल्हन, बोली-जिसने मेरी शादी तुड़वाई है उसी से मेरे फेरे करवाओ 
उत्तर प्रदेश

दूल्हा नहीं लाया बारात तो लाल जोड़े में कोतवाली पहुंच गई दुल्हन, बोली-जिसने मेरी शादी तुड़वाई है उसी से मेरे फेरे करवाओ 

मौदहा (हमीरपुर)। संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Tue, 25 May 2021 08:14 PM
दूल्हा नहीं लाया बारात तो लाल जोड़े में कोतवाली पहुंच गई दुल्हन, बोली-जिसने मेरी शादी तुड़वाई है उसी से मेरे फेरे करवाओ 

....मुहूर्त निकला जा रहा है अभी बारात नहीं आई है। नहीं अब बारात नहीं आएगी। दूल्हे ने आपकी बेटी से शादी से इनकार कर दिया है। दूल्हे के घरवालों के यह शब्द सुन दुल्हन का बेबस पिता फफक पड़ा, पर दुल्हन लाल जोड़े में ही कोतवाली पहुंच गई। उसे समझते देर न लगी कि यह सब किया धरा उसी युवक का है, जिसने उसे धमकी दी थी। युवती ने पुलिस से फरियाद की है कि जिसने शादी तुड़वाई है उसी से मेरे फेरे करवाओ। सोमवार देर रात ऐसा अजीबोगरीब मामला पहुंचा मौदहा कोतवाली में। पुलिस भी चकरा गई। जिद पर अड़ी युवती को पुलिस ने न्याय का भरोसा दिया है।

युवती की शादी हमीरपुर शहर के पास स्थित एक गांव में तय हुई थी। 24 मई को बारात आनी थी। दिनभर की तैयारियों को बाद शाम को बारात का इंतजार होने लगा। घर-परिवार, नाते-रिश्तेदार और गांववाले सब जुटे थे मगर समय बीतता गया, बारात नहीं आई। हर तरफ चखचख होने लगी। सलाह-मशविरा कर लड़की के परिजनों ने दूल्हे को फोनकर देरी की वजह पूछी तो लड़के ने शादी से ही इनकार कर दिया। कन्या पक्ष के लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद मान-मनौव्वल का दौर शुरू हुआ पर लड़के वाले नहीं माने।

प्रेमी ने दी थी कभी शादी न होने की धमकी
देररात कोतवाली पहुंची युवती ने पुलिस को बताया कि उसके पिता का एक मकान बांदा में है, जहां वह सालों रही है। वहां मोहल्ले के एक युवक से प्रेम हो गया। युवक ने उसके कुछ वीडियो और फोटो बनाए। इसकी जानकारी युवती के परिवार वालों को हुई तो उन्होंने युवक से शादी की बात की मगर उसने इनकार कर दिया। इससे बात बढ़ गई तो युवकने धमकी दे दी कि आपकी बेटी की शादी वह कहीं होने भी नहीं देगा।

प्रेमी के डर के कारण गांव से हो रही थी शादी
पिता युवक के डर से बेटी को लेकर गांव आ गए। गांव से शादी कर उसे विदा करना चाहते थे, पर जानकारी प्रेमी हो गई और उसने दूल्हे के पास वही वीडियो और फोटो भेज दिए, जिससे दूल्हे ने शादी से मना कर दिया। बेटी की बर्बाद होती जिंदगी पर बेबस पिता ने भी न्याय की गुहार लगाई है।

प्रेमी को लाओ और मेरी शादी कराओ
कोतवाली पहुंची युवती ने ऐलान किया कि वह प्रेमी को कभी माफ नहीं करेगी। उसे सबक सिखाने के लिए अब उसी से शादी करेगी। उसने पुलिस से गुहार लगाई कि प्रेमी को लाकर उससे शादी करवाई जाए। कोतवाल ताराचंद पटेल का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। पीड़िता को न्याय दिलाने की कोशिश की जाएगी।

संबंधित खबरें