DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › यूपी के 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को होने वाला है फायदा, इन्हें जल्द मिलेगा बकाया
उत्तर प्रदेश

यूपी के 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को होने वाला है फायदा, इन्हें जल्द मिलेगा बकाया

लखनऊ। प्रमुख संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Wed, 28 Jul 2021 08:55 PM
यूपी के 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को होने वाला है फायदा, इन्हें जल्द मिलेगा बकाया

जल निगम के 10500 कर्मचारियों और 12 हजार सेवानिवृत्त कर्मियों के लिए अच्छी खबर है। जल निगम का बकाया सेंटेज मिलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जल जीवन मिशन ने तीन मदों में बकाया 22.44 करोड़ रुपये जल निगम प्रशासन को दे दिया है। जल्द ही और विभागों से 100 करोड़ से अधिक मिलने की संभावना है। ऐसे में माना जा रहा है कि कर्मचारियों के वेतन और पेंशनरों के बकाये के भुगतान का रास्ता जल्द साफ हो जाएगा।

जल निगम की माली हालत ठीक नहीं है। उच्च स्तर पर यह सहमति बनी थी कि उसका सरकारी विभागों पर सेंटेज का बकाया दिया जाए। जल निगम को मासिक वेतन और पेंशन की देयता पर करीब 77 करोड़ का खर्च आता है। जल निगम के पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह बकाया चुकता कर सके। इसके चलते कर्मचारी आए दिन आंदोलन करते रहते हैं। उच्च स्तर पर सहमति बनी थी कि जिन विभागों पर जल निगम का सेंटेज बकाया है उसे दिया जाए।

उच्चाधिकारियों की बैठक में बनी सहमति के आधार पर जल निगम को बकाया मिलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जल निगम प्रबंधन बकाया देने के लिए अन्य संबंधित विभागों को पत्र लिख रहा है। उसका विभिन्न विभागों पर 200 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है। इसमें से उसे 100 करोड़ रुपये जल्द और मिलने की संभावना जताई जा रही है।
 

संबंधित खबरें