ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमऊ में भारी बारिश से रेलवे ट्रैक की मिट्टी धंसी, दादर एक्सप्रेस के पायलट की सूचना से टला हादसा

मऊ में भारी बारिश से रेलवे ट्रैक की मिट्टी धंसी, दादर एक्सप्रेस के पायलट की सूचना से टला हादसा

मऊ में भारी बारिश के बाद रेलवे ट्रैक की मिट्टी धंस गई। संयोग से बगल की पटरी से गुजर रही ट्रेन के ड्राइवर ने देख लिया और समय पर सूचना मिलने से बड़ा हादसा टल गया। इस दौरान मऊ में रत्नागिरी तो इंदारा...

मऊ में भारी बारिश से रेलवे ट्रैक की मिट्टी धंसी, दादर एक्सप्रेस के पायलट की सूचना से टला हादसा
मऊ लाइव हिन्दुस्तानFri, 17 Sep 2021 04:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मऊ में भारी बारिश के बाद रेलवे ट्रैक की मिट्टी धंस गई। संयोग से बगल की पटरी से गुजर रही ट्रेन के ड्राइवर ने देख लिया और समय पर सूचना मिलने से बड़ा हादसा टल गया। इस दौरान मऊ में रत्नागिरी तो इंदारा में गोदान एक्सप्रेस को रोक दिया गया। रेलवे ट्रैक पर कई घंटे आवागमन बंद रहा। 

बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात का असर ऐसा रहा कि मऊ जिला भी पानी-पानी हो गया। इससे जहां आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ तो रेलवे संचालन भी प्रभावित हो गया। गुरुवार की रात हुई मूसलधार बारिश के चलते मऊ-इंदारा रेलवे ट्रैक के नीचे की मिट्टी धंस गई। बगल वाली ट्रैक से गुजर रही दादर एक्सप्रेस के पायलट ने पटरी के नीचे से गिट्टी हटी देखी तो इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही सबसे पहले मऊ से गुजरने वाली ट्रेनों को दूसरे रेलवे स्टेशनों पर रोक दिया गया। वहीं यात्रिकी विभाग संग आरपीएफ सहित रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। धंसी मिट्टी को ठीक करने का काम शुरू किया गया। 

शुक्रवार की सुबह करीब 8:30 बजे दादर एक्सप्रेस ट्रेन इंदारा से मऊ जंक्शन पर आ रही थी। जैसे ही ट्रेन तमसा नदी के पास ट्रैक से गुजरी पायलट की नजरें दूसरे रेलवे ट्रैक पर पड़ी। देखा कि ट्रैक के नीचे की मिट्टी धंसी हुई है। उसने तुरंत इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दिया। सूचना मिलते ही सबसे पहले मऊ जंक्शन पर रत्नागिरी एक्सप्रेस को रोक दिया गया। वहीं इंदारा में गोदाम खड़ी हो गई। दादर ट्रेन के चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। जिस प्रकार से रेलवे ट्रैक के नीचे की मिट्टी धंसी थी अगर पायलट की नजर पर नहीं पड़ती तो हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता था। इस दौरान रोकी गई ट्रेनों को दूसरे ट्रैक से एक-एक कर रवाना किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें