ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशतेज बारिश में लखनऊ पर डबल अटैक, एक तरफ महाजाम, दूसरी तरफ बिजली गुल, शहर में अंधेरा कायम हुआ

तेज बारिश में लखनऊ पर डबल अटैक, एक तरफ महाजाम, दूसरी तरफ बिजली गुल, शहर में अंधेरा कायम हुआ

लखनऊ में सोमवार को ट्रैफिक और बिजली ने लोगों को बेहाल कर दिया। स्वतत्रंता दिवस के मौके पर शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल रही तो वहीं कई वीआईपी एरिया में बारिश के कारण ट्रैफिक जाम लग गया।

तेज बारिश में लखनऊ पर डबल अटैक, एक तरफ महाजाम, दूसरी तरफ बिजली गुल, शहर में अंधेरा कायम हुआ
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊMon, 15 Aug 2022 09:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ में सोमवार को बिजली और जाम ने लोगों पर डबल अटैक किया। एक तरफ शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल रही तो दूसरी तरफ शहर के कई इलाके ट्रैफिक से जूझ रहे थे। सोमवार को तेज हवाओं और बारिश ने बिजली व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया। सोमवार को शहर के कई ग्रामीण अंचलों तक केबल फॉल्ट, ब्रेकडाउन, तार टूटने और ट्रांसफार्मर खराब होने की खबरें आती रहीं।

वहीं गोमती नगर, राजाजपुरम और नरही समेत कई बड़े इलाकों में देर रात तक अंधेरा रहा। जिस कारण घरों में पानी तक नहीं आ पाया। बिजली न आने से परेशान लोगों ने उपकेंद्र से लेकर अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन सभी के मोबाइल व्यस्त रहे।    

गोमती नगर के विश्वासखंड उपकेंद्र में शाम पांच बजे ट्रांसफार्मर में खराबी आ गई। इससे विनय खंड, विवेकखंड सहित कई इलाको की बिजली गुल हो गई। परेशान लोगों ने उपकेंद्र से लेकर अधिकारियों तक फोन घनघनाते रहे, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। अकबरी गेट के पास महबूबनगर में शाम छह बजे से शाम सात बजे तक बिजली गुल रही।

आलमबाग, चौक में भी ठप बिजली

आलमबाग के चंदरनगर व नटखेड़ा रोड पर शाम सात बजे से बिजली की आवाजाही से लोग परेशान रहे। स्थानीय निवासी अतुल सोनकर ने बताया कि बिजली न आने से शाम को घरों में पानी नहीं आया। इंदिरानगर के सुगामऊ उपकेंद्र ब्रेकडाउन हो गया। इससे बाल विहार, मानस विहार समेत कई इलाके प्रभावित रहे। चौक के विक्टोरिया उपकेंद्र ठप हो गया।

शहर में लगा रहा जाम

सोमवार को पूरे दिन लखनऊ जाम से जुझता रहा, परिवर्तन चौक, हजरतगंज, रॉयल होटल और गांधी सेतु पर गाड़ियों की लंबी कतारे लग गईं। वहीं समता मूलक, लुलु मॉल, मेंदाता अंडर पास और सुशांत गोल्फ सिटी में भी जबरदस्त जाम लगा रहा। ताज होटल की ओर से वीआईपी फ्लीट को रास्ता देने के लिए ट्रैफिक रोका गया। स्वतंत्रता दिवस की वजह से वाहनों का दबाव ज्यादा था। फ्लीट तो निकल गया लेकिन उसके बाद से जाम दोबारा लग गया।

इसी बीच बारिश शुरू हो गयी जिससे दो पहिया वाहन जल्दी निकलने के चक्कर मे इधर-उधर वाहन निकलने लगे। वहीं तेज बारिश से स्वतंत्रता दिवस की सजावट पर भी असर पड़ा है, अधिकतर लाइटें बन्द हो गईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें