ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदबंगों की वजह से अमरोहा के 12 परिवार पलायन को मजबूर, दीवारों लिखवाया- घर बिकाऊ है

दबंगों की वजह से अमरोहा के 12 परिवार पलायन को मजबूर, दीवारों लिखवाया- घर बिकाऊ है

यूपी के अमरोहा के कस्बा निवासी पिछड़ी जाति के करीब एक दर्जन लोगों ने दबंगों के चलते पलायन की धमकी दी है। इन लोगों ने घर के बाहर मकान बिकाऊ है लिखवा लिया है। इलाके में मामला चर्चा का विषय है।

दबंगों की वजह से अमरोहा के 12 परिवार पलायन को मजबूर, दीवारों लिखवाया- घर बिकाऊ है
Atul Guptaसंवाददाता,अमरोहाWed, 30 Nov 2022 10:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी के अमरोहा के कस्बा निवासी पिछड़ी जाति के दर्जनभर परिवारों ने अपने मकानों पर बिकाऊ लिखवा दिया। गांव से पलायन करने की धमकी भी दी। सामान्य जाति से जुड़े लोगों पर जबरन उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया। इस बावत पीड़ितों ने बुधवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर पुलिस-प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाई। 

कस्बे के मोहल्ला सैफियान निवासी अकरम, असलम, जमीला, जुम्मा अली, तहसीन अली, साकिर, अनीस, भूरे सैफी, हसीन, महमूद, अहसान, अकबर व इरफान सैफी के घरों के बाहर बिकाऊ लिखा देख बुधवार को उधर से गुजरने वाले लोग भी चौंक गए। कई मकानों के दरवाजे और दीवारों पर यह भी लिखा है कि दबंगों की वजह से हम पलायन करने के लिए मजबूर हैं।

पीड़ित परिवारों ने इस बावत सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करते हुए आरोप लगाया कि सामान्य जाति के दबंग लोग हमारे व्यक्तिगत रास्ते में जबरन रास्ता खोल रहे हैं। दबंग लोग महिलाओं के साथ अभद्रता और अश्लील हरकतें करते हैं। जब उक्त लोगों से शिकायत करते हैं तो वह मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। कई बार शिकायत कर न्याय की गुहार भी लगाई गई, लेकिन पुलिस-प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब मकान बेचकर गांव से पलायन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। मामला कस्बे में चर्चा का विषय बना हुआ है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें