DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  नशे में गाली गलौच कर रहे शख्‍स की गला घोंटकर हत्‍या की, ईंट-भट्ठे के पास दफना दिया शव, 3 गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश

नशे में गाली गलौच कर रहे शख्‍स की गला घोंटकर हत्‍या की, ईंट-भट्ठे के पास दफना दिया शव, 3 गिरफ्तार

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,कुशीनगर Published By: Ajay Singh
Thu, 24 Jun 2021 07:10 PM
नशे में गाली गलौच कर रहे शख्‍स की गला घोंटकर हत्‍या की, ईंट-भट्ठे के पास दफना दिया शव, 3 गिरफ्तार

कुशीनगर के ग्रामसभा मैनपुर, टोला शिवपट्टी में युवक की हत्या तीन बदमाशों ने मिलकर की थी। वजह मात्र इतनी थी कि वह शराब पीकर अक्सर ईंट भट्ठे पर पहुंच जाता था और भट्ठा मालिक समेत अन्य लोगों से गाली गलौच करता था। उस दिन भी शराब के नशे में ऐसा ही हुआ, जिसके बाद तीनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी और ईंट भट्ठे के बगल में जेसीबी से खुदाई कर शव को दफना दिया था। पुलिस ने हत्या में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया। इसके बाद तीनों को जेल भेज दिया गया। शव को दफनाने में प्रयोग की गई जेसीबी मशीन भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। 

सीओ पीयूष कांत राय व थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मामले में गोवर्धन कुशवाहा पुत्र चंद्रदेव निवासी मैनपुर, शम्भू कुशवाहा पुत्र जगदेव मैनपुर, मुरारी पुत्र माया निवासी बजरकरैया थाना कसया को गिरफ्तार किया गया है। वकील अंसारी आए दिन गोवर्धन के ईंट भट्ठे पर शराब पीकर पहुंचता था और गाली गुप्ता देता था। इसे लेकर गोवर्धन व उसके दोनों साथ खार खाए थे। 16 जून को योजना के तहत गोवर्धन ने वकील को अपनी कार में बिठाया और शम्भू के साथ मिलकर वकील अंसारी की हेतिमपुर पुल के पास गमछा से गला कसकर हत्या कर दी। शव को नदी में फेंकने का प्रयास किया किन्तु शव गाड़ी की सीट के नीचे में फंस गया था। शव निकल नहीं पाया तो जेसीबी चालक मुरारी को बुलाया गया। तीनों शव को लेकर रात ही में ईट भट्ठे के पास पहुंचे और जेसीबी से गड्ढा खोदकर शव को दबा दिए। पुलिस ने जेसीबी बरामद कर ली है। कार की बरामदगी नहीं हो पाई है। घटना के खुलासे में थानाध्यक्ष के नेतृत्व में उप निरीक्षक रविन्द्र यादव, कांस्टेबल शेर बहादुर सिंह, विनय यादव, विकास यादव, हेड कांस्टेबल राजेश कुमार सिंह आदि शामिल रहे।

यह थी घटना
थाना क्षेत्र के मैनपुर शिवपट्टी का निवासी वकील पुत्र मौलवी अंसारी (43) सोलह जून से गायब था। 17 जून की उसकी लाश गांव के बगल स्थित ईंट भट्ठे के पास जमीन के अंदर दबी हुई मिली थी। लाश बरामदगी के एक दिन पूर्व वकील शाम सात बजे घर से किसी काम से निकला लेकिन वापस नहीं आया। अगले दिन सुबह स्थानीय पुलिस को परिजनों ने तहरीर देकर गायब होने की सूचना दी। परिजन और गांव के लोग तलाश में लगे रहे। गुरुवार शाम को गांव के किसी व्यक्ति ने देखा कि  ईंट भट्ठे के दक्षिण दिशा में मिट्टी खुदी हुई है। शक होने पर परिजनों ने मिट्टी की खुदाई फावड़े से की तो देखा कि मिट्टी के अंदर लाश दबी है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।

संबंधित खबरें