ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी-बिहार के लोगों को घर पहुंचाने के लिए रातों-रात बुलाए गए 1000 रोडवेज बस के ड्राइवर और कंडक्टर

यूपी-बिहार के लोगों को घर पहुंचाने के लिए रातों-रात बुलाए गए 1000 रोडवेज बस के ड्राइवर और कंडक्टर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरे राज्यों से लौटे रहे यूपी और बिहार के लोगों के लिए रातों-रात 1000 बसों का इंतजाम कर उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने की पहल की।...

यूपी-बिहार के लोगों को घर पहुंचाने के लिए रातों-रात बुलाए गए 1000 रोडवेज बस के ड्राइवर और कंडक्टर
एजेंसी, लखनऊ।Sat, 28 Mar 2020 01:45 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरे राज्यों से लौटे रहे यूपी और बिहार के लोगों के लिए रातों-रात 1000 बसों का इंतजाम कर उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने की पहल की। उत्तर प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि दूसरे राज्यों से आए यूपी और बिहार के लोगों के लिए व्यवस्था करने की खातिर मुख्यमंत्री योगी रात भर जागते रहे। अधिकारी ने बताया कि परिवहन अधिकारी, ड्राइवर एवं कंडक्टर रातों-रात घरों से जगा कर बुलाए गए। उन्होंने कहा, "रातों रात ही 1000 बसों का इंतज़ाम किया गया।"

दिल्ली और अन्य जगहों से बड़ी संख्या में लोग विशेषकर मजदूर नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर और अलीगढ़ जैसी जगहों पर पहुंचे थे। अधिकारी ने कहा, "सीएम योगी ने रात भर जाग कर नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, हापुड़ आदि इलाकों में 1000 से ज्यादा बसें लगाकर इनको गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था कराई।" उन्होंने बताया कि उक्त जिलों में पहुंचे लोगों और उनके परिवार वालों विशेषकर बच्चों के लिए भोजन का इंतजाम भी कराया गया।

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के दौरान काम नहीं होने की वजह से उत्तर प्रदेश, हरियाणा और अन्य राज्यों में काम करने वाले उन मजदूरों का जत्था प्रदेश की सीमा से सटे जिलों में देखा जा सकता है जो पैदल ही अपने गंतव्य की ओर चल पड़ा है। ये लोग अपने घर वापस लौटना चाहते हैं। हालांकि लॉकडाउन के कारण लोगों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है।

इस बीच राजधानी लखनऊ के चारबाग बस स्टेशन पर पहुंचे यात्रियों की पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने मदद की।अधिकारी ने बताया कि लखनऊ के चारबाग से यात्रियों की सुविधा के लिए बस की व्यवस्था की गई है ताकि हर कोई अपने गंतव्य तक पहुंच सके।

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कानपुर, बलिया, बनारस गोरखपुर, आजमगढ़, फैजाबाद, बस्ती, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, अमेठी, रायबरेली, गोंडा, इटावा, बहराइच, श्रावस्ती ऐसे कई जिलों की बसें यात्रियों को बैठाकर भेजी गई हैं। पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी और लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत कुमार पांडे ने लोगों के खाने और पानी की व्यवस्था भी करवाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें