ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशविश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बनाने का सपना पूरा...पीएम ने लखनऊवासियों को दी आठ परियोजनाओं की सौगात

विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बनाने का सपना पूरा...पीएम ने लखनऊवासियों को दी आठ परियोजनाओं की सौगात

गोमती नगर रेलवे स्टेशन के लोकार्पण के अवसर पर रक्षा मंत्री व लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री देश की बहुत सारी रेल परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं।

विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बनाने का सपना पूरा...पीएम ने लखनऊवासियों को दी आठ परियोजनाओं की सौगात
Dinesh Rathourवरिष्ठ संवाददाता ,लखनऊ।Mon, 26 Feb 2024 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

गोमती नगर रेलवे स्टेशन के लोकार्पण के अवसर पर रक्षा मंत्री व लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री देश की बहुत सारी रेल परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश का जहां तक सवाल है उत्तर प्रदेश में जो मुझे जानकारी दी गई है कि अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत भारतीय रेल के 554 स्टेशनों के पुनर्विकास और 1500 रोड ओवर ब्रिज/अंडरपास का शिलान्यास, उद्घाटन कर राष्ट्र को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समर्पित करेंगे। इसी क्रम में लखनऊवासियों को गोमतीनगर रेलवे स्टेशन समेत आठ परियोजनाओं की सौगात आम जनता को दिया गया है। इनकी लागत 41 हजार करोड़ है. पहले तो मैं दिल्ली से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गोमती नगर रेलवे स्टेशन के कार्यक्रम में जुड़ना चाहता था लेकिन यह मेरा प्रोजेक्ट था इसलिए मैं यहां आया. यह विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बनाने का जो सपना था वह आज पूरा हुआ। 

रक्षामंत्री ने बताया कि एयरपोर्ट की तर्ज पर गोमतीनगर रेलवे स्टेशन को बनाने के पीछे काफी मेहनत की गई है। कहा कि तत्कालीन रेल मंत्री सदानंद गौड़ा रेलवे बजट पर बोल रहे थे। जब मैंने सुना कि लखनऊ का नाम नहीं है तो उसी समय मैंने रेल मंत्री को नाम लिख कर दिया और इसकी घोषणा करने को कहा। उन्होंने बजट स्पीच देते समय गोमतीनगर रेलवे स्टेशन को भी विश्व स्तरीय बनाने की घोषणा की।

104 किमी. का रिंग रोड की शुरुआत 12 मार्च के पहले 

लखनऊ। रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं यह भी बताना चाहूंगा कि अब लखनऊ की धरती पर ब्रह्मोस मिसाइल बन रही है. दूसरे सप्ताह में इसका भी लोकार्पण जरूर हो जाएगा. मैं नहीं चाहता हूं कि दुश्मनों पर कभी मिसाइल चलाने की जरूरत पड़े, लेकिन देश की सुरक्षा के लिए यह जरूरी है इसलिए इसका निर्माण लखनऊ में शुरू हुआ है। पूरा काम होने में साल 2026 तक का समय है लेकिन इसका लोकार्पण मार्च के दूसरे सप्ताह में हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें