ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी रणजीः यूपी और कर्नाटक का मैच ड्रा, मनीष रहे मैन ऑफ द मैच 

यूपी रणजीः यूपी और कर्नाटक का मैच ड्रा, मनीष रहे मैन ऑफ द मैच 

ग्रीनपार्क स्टेडियम पर हो रहे रणजी मैच में यूपी पर सीधी जीत दर्ज करने के बजाए कर्नाटक ने नॉकआउट मुकाबले को अभ्यास करना बेहतर समझा। हालांकि चौथे दिन यूपी को 331 रन पर समेटने के बाद कर्नाटक ने फालोऑन...

यूपी रणजीः यूपी और कर्नाटक का मैच ड्रा, मनीष रहे मैन ऑफ द मैच 
लाइव टीम,कानपुरMon, 20 Nov 2017 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रीनपार्क स्टेडियम पर हो रहे रणजी मैच में यूपी पर सीधी जीत दर्ज करने के बजाए कर्नाटक ने नॉकआउट मुकाबले को अभ्यास करना बेहतर समझा। हालांकि चौथे दिन यूपी को 331 रन पर समेटने के बाद कर्नाटक ने फालोऑन देने की जगह दूसरी पारी में बल्लेबाजों को अभ्यास करवाते हुए 59 ओवर में 262 बनाए। चाय के बाद दोनों टीमों के कप्तानों की सहमति से अम्पायरों ने मैच को 16 ओवर पहले ड्रा घोषित कर दिया। कर्नाटक को तीन अंक और यूपी को एक अंक मिला। कर्नाटक के बल्लेबाज मनीष पाण्डे दोहरे शतक के लिए मैन ऑफ द मैच रहे।  
सोमवार को यूपी की पूरी टीम तीसरे दिन के स्कोर 243 रन पर पांच विकेट में मात्र 88 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। तीसरे दिन के खेल में यूपी के नाबाद बल्लेबाज रिंकू सिंह 57 रन अपने स्कोर में सिर्फ मात्र 16 रन बना पाए। इसके बाद के. गौथम की गेंद पर आउट हो गए। उन्होंने 71 गेंदों पर 9 चौकों और एक छक्के के साथ 73 रन बनाए। वहीं, दूसरे बल्लेबाज उपेन्द्र यादव (49 रन नाबाद) ने दूसरा छोर संभाले रखा। पूरी टीम 15 ओवर में 88 रन बनाकर आउट हो गई। अंत में सौरभ कुमार 12 रन, इम्तियाज अहमद 0, अंकित राजपूत 19 रन और ध्रुप प्रताप सिंह ने एक रन बनाए। कर्नाटक ने पहली पारी में 324 रन की लीड लेने के बाद भी यूपी को फालोऑन नहीं दिया। 
दूसरी पारी में भी छाए कर्नाटक के ओपनर
पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी कर्नाटक यूपी पर भारी रहा। दूसरी पारी में कर्नाटक के ओपनर मयंक अग्रवाल और आर. समर्थ ने शतक जड़े। आर. समर्थ ने 183 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 126 रन बनाए। मयंक अग्रवाल ने 171 गेंदों पर 12 चौके और 2 छक्कों की मदद से 133 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 262 रन की साझेदारी की। 
यूपी ने आजमाए आठ गेंदबाज
ग्रीनपार्क में यूपी का प्रदर्शन पूरे मैच में निराशाजनक रहा। चौथे दिन कर्नाटक के ओपनर मयंक व समर्थ को आउट करने के लिए यूपी के कप्तान सुरेश रैना ने आठ गेंदबाजों को आजमाया। अंकित राजपूत, इम्तियाज अहमद, सौरभ कुमार, शिवम चौधरी, रिंकू सिंह, ध्रुव प्रताप सिंह, उमंग शर्मा और मो. सैफ ने गेंदबाजी की। पर 59 ओवर की गेंदबाजी में कोई सफलता नहीं मिली। 
फिर कुत्ते के कारण रुका मैच
ग्रीनपार्क में कुत्ता घुसने की परम्परा रणजी मैच में भी जारी रही। सोमवार को चाय से पहले कर्नाटक की टीम खेल रही थी तो उसी समय एक कुत्ता स्टेडियम पर घुस गया, जिससे पांच मिनट खेल रोकना पड़ा। मैदान कर्मचारियों ने कुत्ते को बाहर भगाया। तब जाकर मैच शुरू हो सका।   
टीम का हर खिलाड़ी बेहतर कर रहा है
पहली पारी में पचासा मारने के बाद शतक पूरा न करने पाने का मलाल है। पर दूसरी पारी में तय था कि टिककर खेलेंगे और शतक पूरा करेंगे। यह बात कर्नाटक के ओपनर मयंक अग्रवाल और आर. समर्थ ने प्रेसवार्ता में कही। उन्होंने कहा कि टीम के सभी साथियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। रणजी ट्राफी काफी महत्वपूर्ण है। इसमें शानदार प्रदर्शन करना संतोषजनक रहता है। तेज खेलने की जगह खेल में परिवर्तन के जवाब पर मयंक ने कहा कि वह अपने खेल में परिवर्तन लाए हैं। खुद को विकेट पर रहने को मजबूर किया है। वहीं, आर. समर्थ ने कहा कि कोई लक्ष्य तय नहीं करते हैं। हालात के अनुसार बैटिंग करते हैं। मयंक और आर. समर्थ ने कहा कि हर खिलाड़ी का माइंड कोच ने खेल के हिसाब से सेट किया है। खिलाड़ी भी उसी प्रकार से प्रदर्शन करते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें