DA Image
8 जुलाई, 2020|10:03|IST

अगली स्टोरी

बीआरडी के पूर्व प्राचार्य डॉ.राजीव मिश्रा रिटायर, ऑक्‍सीजन कांड से सुर्खियों में आए थे

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ.राजीव मिश्रा मंगलवार को रिटायर हो गए। वह वर्तमान में पैथोलॉजी विभाग के अध्यक्ष थे। डॉ. राजीव 46 साल तक बीआरडी मेडिकल कॉलेज से जुड़े रहे।

मूल रूप से बरेली के रहने वाले डॉ. राजीव मिश्रा ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज में वर्ष 1974 में बतौर मेडिकल छात्र प्रवेश लिया था। वह मेडिकल कॉलेज के तीसरे बैच के छात्र हैं। एमबीबीएस और पीजी की पढ़ाई के बाद उन्होंने मेडिकल कॉलेज में लेक्चरर के तौर पर ज्वाइन किया। करीब 37 साल तक उन्होंने छात्रों को शिक्षा दी। 

डॉ. राजीव वर्ष 2016 में बीआरडी के प्राचार्य बने। अगस्त 2017 में हुए ऑक्सीजन कांड के दौरान वह प्राचार्य रहे। ऑक्सीजन कांड के आरोप में करीब 10 महीने वह जेल में भी रहे। ऑक्सीजन कांड को लेकर जांच पूरी हो गई है। बताया जा रहा है कि जांच में डॉ. राजीव के खिलाफ कोई खास तथ्य नहीं मिला जिसके बाद उन्हें बहाल किया गया। छह महीने पहले ही उन्होंने बीआरडी मेडिकल कॉलेज ज्वाइन किया। मंगलवार को पैथोलॉजी विभाग में उनका विधिवत विदाई समारोह आयोजित हुआ। इस मौके पर उनकी पत्नी डॉ. पूर्णिमा शुक्ला, पैथोलॉजी विभाग की शिक्षक डॉ. शिल्पा मल्ल, डॉ.अर्चना बुंदेला, डॉ. राजेश राय मौजूद रहे ।

सेवानिवृत्त हो गए सीएमएस डॉ. रमाशंकर शुक्ला
बीआरडी मेडिकल कॉलेज के सीएमएस डॉ. रामाशंकर शुक्ला मंगलवार को रिटायर हो गए। उन्होंने वर्ष 2017 में बीआरडी मेडिकल कॉलेज ज्वाइन किया था। वह पीएमएस संवर्ग के हैं।

डॉ. एके श्रीवास्तव बने नए सीएमएस
बीआरडी मेडिकल कॉलेज में नया सीएमएस डॉ. एके श्रीवास्तव को बनाया गया है। यह आदेश प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार ने जारी किया है। बुधवार से वह अपना दायित्व संभालेंगे। डॉ. श्रीवास्तव बीआरडी मेडिकल कॉलेज से वर्ष 1994 से जुड़े हैं। उन्होंने बीआरडी से ही एमबीबीएस और बाल रोग विभाग से पीजी भी किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:dr rajiv mishra ex principal of brd medical college retired was in limelight due to oxygen case