ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश17 मार्च को एडवाइजरी बोर्ड के सामने अपना पक्ष रखेंगे डॉ. कफील

17 मार्च को एडवाइजरी बोर्ड के सामने अपना पक्ष रखेंगे डॉ. कफील

एएमयू में सीएए व एनआरसी के विरोध में चल रहे धरने में भड़काऊ भाषण दिए जाने पर मथुरा जेल में निरुद्ध डॉ. कफील पर जिला प्रशासन द्वारा रासुका के तहत कार्रवाई की गई है। अब इस मामले में डॉ. कफील राज्य...

17 मार्च को एडवाइजरी बोर्ड के सामने अपना पक्ष रखेंगे डॉ. कफील
कार्यालय संवाददाता, अलीगढ़।Mon, 09 Mar 2020 06:59 AM
ऐप पर पढ़ें

एएमयू में सीएए व एनआरसी के विरोध में चल रहे धरने में भड़काऊ भाषण दिए जाने पर मथुरा जेल में निरुद्ध डॉ. कफील पर जिला प्रशासन द्वारा रासुका के तहत कार्रवाई की गई है। अब इस मामले में डॉ. कफील राज्य स्तरीय एडवाइजरी बोर्ड के सामने 17 मार्च को पेश होकर अपना पक्ष रखेंगे। उसी दिन डीएम व एसएसपी भी पेश होंगे। दोनों का पक्ष सुनने के बाद ही रासुका कन्फर्म होगी। 

एएमयू में सीएए व एनआनसी के विरोध में चल रहे धरने में दिसंबर माह में गोरखपुर के डॉ. कफील ने भड़काऊ भाषण दिया था। इसके बाद एएमयू में जमकर बवाल हुआ था। इस मामले में पुलिस की ओर से डॉ. कफील के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया था। एसटीएफ ने मुंबई से डॉ. कफील को गिरफ्तार किया तो अलीगढ़ पुलिस वी वारंट पर उन्हें अलीगढ़ ले आई। स्थानीय पुलिस ने पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किया। यहां से उन्हें जेल भेज दिया। बाद में मथुरा जेल में शिफ्ट कर दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन ने रासुका के तहत कार्रवाई की।

इस संबंध में बचाव पक्ष के अधिवक्ता इरफान गाजी ने बताया कि डॉ. कफील 17 मार्च को एडवाइजरी बोर्ड के समक्ष अपना पक्ष रखने लखनऊ जाएंगे। वहीं डीएम व एसएसपी भी अपना पक्ष रखेंगे। इसके बाद एडवाइजरी बोर्ड तय करेगा कि रासुका लगेगी या नहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें