DA Image
29 जनवरी, 2020|10:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लापरवाही : ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने महिला के पेट में छोड़ा दिया कपड़ा, जानें फिर क्या हुआ

operation theatre

लावड़ निवासी एक महिला के ऑपरेशन के दौरान सीएचसी के डॉक्टर द्वारा उसके पेट में कपड़ा छोड़ दिए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। महिला के परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए बताया कि अल्ट्रासाउंड के बाद इसका पता लगा। पीएचसी के डॉक्टर ने ऑपरेशन कर महिला के पेट से कपड़ा निकाला है। इस मामले में सीएमओ डॉ. राजकुमार ने दौराला सीएचसी के डॉक्टर से जानकारी ली तो उन्होंने ऐसी किसी भी घटना से इनकार कर दिया। सीएमओ का कहना है कि यदि इस मामले में शिकायत आएगी तो जांच कराएंगे और कार्रवाई की जाएगी।

लावड़ के मोहल्ला पुरानी टंकी निवासी महिला ने बताया कि दौराला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुछ दिन पूर्व प्रसव कराया गया था। आरोप लगाया कि प्रसव के दौरान चिकित्सक ने प्रसव पीड़िता के पेट में कपड़ा छोड़ दिया। इसके बाद से महिला की तबीयत खराब रहने लगी। परिजनों ने उसका अल्ट्रासाउंड कराया तो पेट में कपड़ा होने का पता लगा। परिजन उसे लेकर दौराला सीएचसी पहुंचे और डॉक्टर से महिला का इलाज करने को कहा। आरोप है कि चिकित्सक ने उन्हें टरका दिया।

इसके बाद कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज कराया, जहां चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर महिला के पेट से कपड़ा निकाला। पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत सीएमओ से की। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राजकुमार का कहना है कि उन्होंने मामले का संज्ञान लेकर सीएचसी पर तैनात डॉक्टर से जानकारी ली, लेकिन फिलहाल डॉक्टर ने ऐसे किसी भी घटनाक्रम से इंकार कर दिया। सीएमओ का कहना है कि यदि महिला की शिकायत आएगी तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। रोगियों के उपचार-ऑपरेशन में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:doctors left a piece of cloth in woman stomach know what happened next