ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशडाक्टरी के छात्र करने लगे इंजीनियरिंग, ब्लूटूथ से नकल करते 10 पकड़े गए

डाक्टरी के छात्र करने लगे इंजीनियरिंग, ब्लूटूथ से नकल करते 10 पकड़े गए

डाक्टरी की परीक्षा देने पहुंचे छात्र तकनीक की नई देन ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करते पकड़े गए हैं। किसी ने कान के अंदर डिवाइस लगाई थी तो किसी ने गले में ताबीज के रूप में ब्लूटूथ उपकरण लगाया हुआ...

डाक्टरी के छात्र करने लगे इंजीनियरिंग, ब्लूटूथ से नकल करते 10 पकड़े गए
आगरा लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Oct 2020 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

डाक्टरी की परीक्षा देने पहुंचे छात्र तकनीक की नई देन ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करते पकड़े गए हैं। किसी ने कान के अंदर डिवाइस लगाई थी तो किसी ने गले में ताबीज के रूप में ब्लूटूथ उपकरण लगाया हुआ था। एमबीबीएस की परीक्षा देने मंगलवार की सुबह पहुंचे ऐसे ही दस छात्रों को पकड़ा गया है।

आगरा के डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के खंदारी परिसर स्थित फार्मेसी विभाग में सुबह की पाली में फार्मेसी विभाग में एमबीबीएस फाइनल प्रोफेशन (पार्ट-वन) नेत्र विज्ञान की परीक्षा चल रही थी। इसी दौरान निरीक्षण में शिक्षकों को कुछ छात्रों की गतिविधियों पर शक हुआ।

जांच करने पर 10 छात्र नकल करते हुए पकड़े गए। छात्रों के कानों और जूतों में छोटी ब्लूटूथ डिवाइस लगी हुई थी। कुछ छात्रों के गले के ताबीज में भी डिवाइस लगी हुई थी। इस डिवाइस की मदद से संस्थान के बाहर से बोल कर नकल कराई जा रही थी। नकलचियों के पकड़े जाने की सूचना तुरंत कुलपति प्रो. अशोक मित्त और कुलसचिव डा. अंजनी कुमार मिश्रा को दी गई। दोनों मौके पर पहुंचे। पुलिस को भी सूचना दी गई। नकलचियों की कापी सील कर दी गई है और उनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि छात्र प्राइवेट मेडिकल कालेज के हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें