ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनए ट्राफिक नियम पर यातायात निदेशालय ने जिलों के एसपी को जारी किया ये निर्देश

नए ट्राफिक नियम पर यातायात निदेशालय ने जिलों के एसपी को जारी किया ये निर्देश

यूपी के यातायात निदेशालय ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों, एसपी ट्राफिक को निर्देश दिए हैं कि वाहन चालकों को वेबजह रोक कर कागज़ात चेक करने के नाम पर परेशान न किया जाए। प्रदेश के आईजी यातायात राजेश...

नए ट्राफिक नियम पर यातायात निदेशालय ने जिलों के एसपी को जारी किया ये निर्देश
विशेष संवाददाता- ,लखनऊ। Fri, 13 Sep 2019 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के यातायात निदेशालय ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों, एसपी ट्राफिक को निर्देश दिए हैं कि वाहन चालकों को वेबजह रोक कर कागज़ात चेक करने के नाम पर परेशान न किया जाए।

प्रदेश के आईजी यातायात राजेश मोडक ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों, ट्राफिक एसपी, सभी आईजी जोन को पत्र लिखकर निर्देश भेजे हैं। इसमें कहा गया है कि नया मोटर वाहन कानून एक सितंबर से लागू होने के बाद प्रदेश भर से तमाम शिकायतें मिल रही हैं। शिकायतें हैं कि वाहन चेकिंग के नाम पर जन-मानस को बेवजह प्रताड़ित किया जा रहा है।

उन्होंने पत्र में कहा है कि केवल वाहनों के कागज़ात चेक करने के लिए न रोका जाए। प्रथम दृष्टया बिना हेल्मेट, सीट बेल्ट व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों को ही रोका जाए। यातायात नियमों-संकेतों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के ही कागजात चेक किए जा सकते हैं। आईजी यातायात ने निर्देश दिए हैं कि दो पहिया वाहनों की चेकिंग के साथ ही चार पहिया वाहनों विशेष रूप से एसयूवी आदि बड़े वाहनों की चेकिंग पर भी ध्यान दिया जाए। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध प्रवर्तन की कार्यवाही समान, निष्पक्ष व पारदर्शी रूप से की जाए। यह भी कहा गया है कि सभी एसपी, एसपी ट्राफिक व्यक्तिगत रुचि लेकर अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को सतर्क करें और निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें