ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीतापुर जेल में डीएम-एसपी ने की छापेमारी, खंगाले गए बैरक

सीतापुर जेल में डीएम-एसपी ने की छापेमारी, खंगाले गए बैरक

सीतापुर जेल में औचक छापेमारी हुई। मंगलवार दोपहर डीएम एसपी ने अधीनस्थों के साथ मिलकर चहारदीवारी के पीछे के हालात जाने। महिला अफसरों की मौजूदगी में महिला बैरक भी खंगाला गया। बच्चों की सेहत को लेकर तमाम...

सीतापुर जेल में डीएम-एसपी ने की छापेमारी, खंगाले गए बैरक
हिन्दुस्तान टीम,सीतापुरTue, 23 Feb 2021 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

सीतापुर जेल में औचक छापेमारी हुई। मंगलवार दोपहर डीएम एसपी ने अधीनस्थों के साथ मिलकर चहारदीवारी के पीछे के हालात जाने। महिला अफसरों की मौजूदगी में महिला बैरक भी खंगाला गया। बच्चों की सेहत को लेकर तमाम सवाल भी हुए।

जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज का काफिला कारागार परिसर में मंगलवार दोपहर करीब सवा 12 बजे पहुंचा। इनके साथ पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह थे। भारी पुलिस बल देख जेल में अफरातफरी मच गई। जेल अधीक्षक डीसी मिश्रा, जेलर आरएस यादव बाहर आ गए। प्रशासनिक प्रक्रिया के तहत जेल की चहारदीवारी के भीतर जाकर बैरकों की तलाशी ली गई। टीम में एडीएम विनय पाठक, एएसपी डॉ.राजीव दीक्षित, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट शिशिर कुमार, सीओ सिटी पीयूष सिंह, सीओ सदर अभिषेक प्रताप अजेय और छह थानों की पुलिस शामिल रही। महिला बैरक में प्रशासनिक अधिकारी पूर्णिमा सिंह डिप्टी जेलर विजल लक्ष्मी के साथ गईं। महिला बंदियों से उनके स्वास्थ्य और बच्चों के बारे में जानकारी ली। बच्चों से भी तमाम सवाल जवाब हुए।

डीएम-एसपी ने बंदियों से भी हालातों की जानकारी ली। कारागार अस्पताल में दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का भी बिन्दुवार हाल जाना। करीब पौन घण्टे तक चली सघन तलाशी में कोई भी आपत्तिजनक वस्तुएं नहीं मिली। जिलाधिकारी का कहना है कि व्यवस्थाओं का अवलोकन करने के लिए औचक मुआएना हुआ था, सबकुछ सही मिला।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें