ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशजैन समाज के कार्यक्रम में बच्ची को देख भावुक हुए डीएम, 12वीं तक की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा

जैन समाज के कार्यक्रम में बच्ची को देख भावुक हुए डीएम, 12वीं तक की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा

जैन समाज के एक कार्यक्रम में पहुंचे सहारनपुर के डीएम की नजर वहां खड़ी एक बच्ची पर पड़ी। बातों-बातों में बच्ची के आर्थिक हालात की जानकारी होने पर डीएम भी भावुक हो गए।

जैन समाज के कार्यक्रम में बच्ची को देख भावुक हुए डीएम, 12वीं तक की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा
Dinesh Rathourहिंदुस्तान,सहारनपुरSun, 21 Apr 2024 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

जैन समाज के एक कार्यक्रम में पहुंचे सहारनपुर के डीएम की नजर वहां खड़ी एक बच्ची पर पड़ी। बातों-बातों में बच्ची के आर्थिक हालात की जानकारी होने पर डीएम भी भावुक हो गए और मासूम की 12वीं तक की पढ़ाई का खर्चा उठाने का वादा किया। हालांकि बाद में डीएम के इस वादे को पूरा करने की जिम्मेदरी जैन समाज ने खुद ले ली और लिखित में खर्चा उठाने का पत्र जारी किया। इसके बाद डीएम ने जैन समाज के पदाधिकारियों को पत्र लिखकर इसके लिए बधाई दी। 

दरअसल रविवार को श्री दिगंबर जैन पंचायती मंदिर में जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी जन्मकल्याणक महोत्सव मनाया जा रहा था। आयोजन में डीएम डॉ. दिनेश चंद्र भी पहुंचे थे। उसी समय मंदिर के समीप ही रहने वाली सात साल की एक बच्ची परी सैनी मंदिर के गेट पर पहुंची। डीएम ने उसे पास बुलाकर बातचीत शुरू की तो बच्ची ने बताया कि उसके पापा चाय की दुकान चलाते हैं। बच्ची ने चाय पीने का आग्रह किया जिसे डीएम ने स्वीकार कर लिया। बच्ची तुरंत ही अपने घर से चाय लेकर आई। उसी समय बच्ची उदास हुई तो डीएम ने फिर उदासी का कारण पूछा। बच्ची ने बताया कि वह लार्ड महावीरा स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ाई करती हैं। लेकिन, फीस का इंतजाम नहीं हो पाता।

इस पर डीएम ने बच्ची की 12वीं तक की फीस अपने वेतन से वहन करने की बात कही। जिस पर जैन समाज के अध्यक्ष राजेश जैन और संरक्षक राकेश जैन ने बच्ची की पढ़ाई का खर्च उठाने की बात कही। साथ ही समाज की ओर से लिखित में पत्र भी जारी किया गया। जैन समाज के अध्यक्ष राजेश जैन व अन्य पदाधिकारियों की ओर से पत्र जारी होने के बाद डीएम ने भी समाज को बधाई पत्र लिखकर दिया।