Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशदिल्ली-कुशीनगर के बीच आज से सीधी उड़ान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूल

दिल्ली-कुशीनगर के बीच आज से सीधी उड़ान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूल

वरिष्‍ठ संवाददाता,कुशीनगर नई दिल्‍ली Ajay Singh
Fri, 26 Nov 2021 01:53 PM
दिल्ली-कुशीनगर के बीच आज से सीधी उड़ान सेवा, जानिए पूरा शेड्यूल

इस खबर को सुनें

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार से घरेलू उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही दोपहर 12 बजे दिल्ली से स्पाइस जेट की फ्लाइट उड़ान भरकर 1:35 पर कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचेगी।

यहां 20 मिनट ठहरने के बाद वही फ्लाइट 1:55 बजे दिल्ली के लिए लौटेगी। फिलहाल सप्ताह में चार दिन यह सेवा मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीते 20 अक्तूबर को इस एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। सीएम योगी आदित्‍यनाथ फ्लाइट की शुरुआत पर बधाई देते हुए कहा कि कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हवाई यात्राओं का संचालन आज से प्रारंभ हो गया है। यह महज किसी हवाई जहाज की उड़ान भर नहीं है, यह प्रदेश के समग्र विकास की उड़ान है। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने जो कहा, वह करके दिखाया है।

 

फ्लाइट के एयरपोर्ट पर पहुंचने पर दोनों तरफ से आने और जाने वाले यात्रियों को चंदन, टीका लगाकर स्वागत किया जाएगा। इस दौरान केक भी काटा जाएगा। अथॉरिटी की तरफ से वाटर कैनन सैल्यूट (जल सलामी) दी जाएगी। कुशीनगर एयरपोर्ट से अगले महीने में मुंबई और कोलकाता के लिए उड़ान शुरू होने की संभावना है। कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट 589 एकड़ में 260 करोड़ रुपये की लागत से बना है।

कार्यक्रम में पहुंचे नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उसी दौरान 26 नवंबर से कुशीनगर से घरेलू उड़ान सेवा प्रारंभ किए जाने का एलान किया था। इसके बाद शाम को स्पाइस जेट ने उड़ान का शेड्यूल भी जारी कर दिया था। एयरपोर्ट के काउंटर पर यात्रा का पंजीयन भी शुरू हो गया है। दोनों तरफ के यात्रियों को चंदन, टीका लगाकर व गुलाब का फूल देकर भारतीय परंपरा के अनुसार स्वागत किया जाएगा।

epaper

संबंधित खबरें