DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › 2017 में बसपा प्रत्याशी को हराकर पहली बार विधायक बने थे दिनेश खटीक, अब योगी सरकार में बनेंगे मंत्री
उत्तर प्रदेश

2017 में बसपा प्रत्याशी को हराकर पहली बार विधायक बने थे दिनेश खटीक, अब योगी सरकार में बनेंगे मंत्री

लाइव हिन्दुस्तान,मेरठPublished By: Dinesh Rathour
Sun, 26 Sep 2021 03:05 PM
2017 में बसपा प्रत्याशी को हराकर पहली बार विधायक बने थे दिनेश खटीक, अब योगी सरकार में बनेंगे मंत्री

हस्तिनापुर से भाजपा विधायक यूपी सरकार में मंत्री बनने जा रहे हैं। इसके अलावा कई विधायक भी योगी सरकार की कैबिनेट में शामिल होंगे। रविवार शाम को सभी नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। दिनेश खटीक पश्चिमी यूपी से आते हैं। इनके राजनीतिक करिअर की बात करें तो 2017 में इन्होंने पहली बार भाजपा से चुनाव लड़ा था। बसपा प्रत्याशी को भारी मतों से हराकर पहली बार दिनेश खटीक चुनाव जीतकर विधायक बने थे।

हस्तिनापुर के मवाना थाना क्षेत्र के कस्बा फलावदा के रहने वाले दिनेश खटीक शुरू से ही भाजपा में ही रहे हैं और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता भी हैं। इनके पिता भी संघ के कार्यकर्ता रहे हैं। इनके भाई नितिन खटीक जिला पंचायत सदस्य रह चुके हें। हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक दिनेश खटीक ने अपने क्षेत्र में कई बड़े विकास कार्य कराने का रिपोर्ट पेश किया था। जानकारी के अनुसार खादर क्षेत्र को बाढ़ से सुरक्षित बचाने के लिए 18 करोड़ रुपये की दो परियोजनाओं को दिनेश खटीक ने सीएम योगी से मिलकर पास कराया था। 

संबंधित खबरें