ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशडीडीयू में रसिक मिजाज असिस्‍टेंट प्रोफेसर की मुश्किलें बढ़ीं, छात्रा ने बातचीत का ऑडियो कमेटी को सौंपा 

डीडीयू में रसिक मिजाज असिस्‍टेंट प्रोफेसर की मुश्किलें बढ़ीं, छात्रा ने बातचीत का ऑडियो कमेटी को सौंपा 

Gorakhpur University News: डीडीयू में यौन शोषण के आरोपों से घिरे रसिक मिजाज असिस्‍टेंट प्रोफेसर की जांच के लिए गठित आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) को आरोप लगाने वाली छात्रा ने बातचीत का ऑडियो सौंपा है।

डीडीयू में रसिक मिजाज असिस्‍टेंट प्रोफेसर की मुश्किलें बढ़ीं, छात्रा ने बातचीत का ऑडियो कमेटी को सौंपा 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,गोरखपुरSat, 17 Feb 2024 03:27 PM
ऐप पर पढ़ें

DDU News: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में यौन शोषण के आरोपों से घिरे रसिक मिजाज असिस्‍टेंट प्रोफेसर की जांच के लिए गठित आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) को आरोप लगाने वाली छात्रा ने बातचीत का ऑडियो सौंपा है। इस मामले में आईसीसी ने आगे की जांच शुरू कर दी है। स्नातक की छात्रा का आरोप है कि 21 दिसंबर की रात नशे में ने असिस्टेंट प्रोफेसर ने उसके मोबाइल पर फोन किया। दूसरे दिन विभाग पहुंचने पर उन्होंने अभद्रता की। 

इसके बाद उसने विश्वविद्यालय के जिम्मेदारों से शिकायत की। लेकिन मामला दबा रहा, जब मामला समाचार पत्रों में आया तो जांच तेज हो गई। मामला को तुल पकड़ने पर कुलपति ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया। अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए आंतरिक शिकायत समिति ने आरोपी शिक्षक से जवाब मांगा, शिक्षक ने भी अपना जवाब समिति को दे दिया है।

कुलपति करेंगी  प्रोफेसर की जांच 
डीडीयू के सीनियर प्रोफेसर पर जुलाई में लगे आरोपों की जांच पूरी हो गई है। पिछली जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट कुलपति को सौंप दी है। रिपोर्ट के अध्ययन के बाद डीडीयू प्रशासन गुण-दोष के आधार पर कार्रवाई सुनिश्चित करेगा। रसिक मिजाज प्रोफेसर की शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग से की गई थी। आयोग की टीम 25 जुलाई 2023 को विश्वविद्यालय पहुंच कर मामले की जांच की थी। इसकी विस्तृत जांच के लिए समिति गठित की गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें