अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी सिपाही भर्ती: DGP ने दिए लिखित परीक्षा में कड़ी सुरक्षा के निर्देश

सिपाही परीक्षा

डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिस व पीएसी में सिपाही पद पर सीधी भर्ती के लिए 18 व 19 जून को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। नागरिक पुलिस में सिपाही (पुरुष/महिला) एवं पीएसी में सिपाही के पदों पर सीधी भती-2018 की आफलाइन लिखित परीक्षा 18 व 19 जून को 56 जिलों में आयोजित की जाएगी। डीजीपी ने इन सभी 56 जिलों के पुलिस कप्तानों को ऑफलाइन लिखित परीक्षा को सकुशल एवं सुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराए जाने के संबंध में निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि परीक्षा के दौरान विशेष सतर्कता एवं सुरक्षा-व्यवस्था की जाए, स्थानीय अभिसूचना तंत्र को विशेष रूप से सक्रिय व सतर्क रखा जाए, जिस स्थान पर परीक्षा सामग्री रखी जाए वहां विशेष निगरानी रखते हुए सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था की जाए, परीक्षा सामग्री रखे जाने वाले स्थल व परीक्षा के दौरान पुलिस पेट्रोलिंग की व्यवस्था कराई जाए, पुलिस प्रबंध सही ढंग से किया जाए ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके एवं परीक्षा सुचितापूर्ण सकुशल सम्पन्न हो सके और अफवाहों पर विशेष ध्यान रखा जाए ताकि शांति व्यवस्था की कोई स्थिति उत्पन्न न होने पाए।

डीजीपी ने यह भी कहा है कि मौसम को देखते हुए व्यवस्थापकों से समन्वय स्थापित कर परीक्षा केन्द्रों पर पेयजल की व्यवस्था की जाए तथा परीक्षा समाप्ति के बाद अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्रों से घर रवाना होते समय भीड़-भाड़ वाले स्थानों समुचित पुलिस प्रबंध पहले से ही कर लिया जाए। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DGP op singh directs strict security instructions for written test in UP Police recruitment