ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी-112 को लेकर डीजीपी का महत्वपूर्ण आदेश, जानें क्या बोले मुकुल गोयल

यूपी-112 को लेकर डीजीपी का महत्वपूर्ण आदेश, जानें क्या बोले मुकुल गोयल

डीजीपी मुकुल गोयल ने बुधवार को गोमती नगर विस्तार स्थित प्रदेश पुलिस की आपात सेवा-112 के मुख्यालय का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 112 की कार्यक्षमता बढ़ाई जाएगी, ताकि आपात स्थितियों में...

यूपी-112 को लेकर डीजीपी का महत्वपूर्ण आदेश, जानें क्या बोले मुकुल गोयल
लखनऊ। प्रमुख संवाददाताWed, 28 Jul 2021 08:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

डीजीपी मुकुल गोयल ने बुधवार को गोमती नगर विस्तार स्थित प्रदेश पुलिस की आपात सेवा-112 के मुख्यालय का निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 112 की कार्यक्षमता बढ़ाई जाएगी, ताकि आपात स्थितियों में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक कम से कम समय में मदद पहुंचाई जा सकेगी। इस दौरान डीजीपी के समक्ष एडीजी-112 अशोक कुमार सिंह द्वारा द्वारा यूपी-112 की कार्य प्रणाली और तकनीकी दक्षता आदि के बारे में प्रस्तुतीकरण दिया गया। उन्होंने यह भी बताया कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान किस प्रकार 112 ने प्रदेश में कानून-व्यवस्था में सहयोग देने के साथ-साथ आमजन को राहत भी पहुंचाई।

इससे पहले डीजीपी ने 112 के डेटा सेंटर, संवाद कक्ष, सम्प्रेषण कक्ष, इमरजेन्सी आपरेशन सेंटर, पब्लिक इम्फार्मेशन सेंटर, आडिटोरियम व  विजिटर गैलरी का निरीक्षण किया। इसके बाद समीक्षा के दौरान डीजीपी ने 112 की कार्य प्रणाली में और अधिक उन्नत तकनीकी प्रयोग करते हुए गुणोत्तर सुधार करते रहने की जरूरत बताई। इस मौके पर डीजीपी के जीएसओ एवं एडीजी रवि जोसेफ लोक्कू, एसपी प्रशासन बृजेश सिंह तथा एएसपी अरविंद कुमार पांडेय व हरेन्द्र प्रताप यादव मौजूद रहे। डीजीपी ने मुख्यालय के परिसर में पौधरोपण भी किया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें