DA Image
6 अगस्त, 2020|10:30|IST

अगली स्टोरी

मथुरा : तमिलनाडु के भक्त ने लाड़ली जी मंदिर में भेंट किए 105 ग्राम सोने का हार

रक्षाबंधन के पर्व पर बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर सालभर अपनी रक्षा की कामना करती हैं। वहीं राधारानी को अपनी बहन व कृष्ण को जीजा मानने वाले तमिलनाडू से आये एक भक्त ने दोनों के लिए 105 ग्राम सोने के हार लाड़लीजी महल में भेंट किए हैं। जिनको रक्षाबंधन पर राधाकृष्ण के विग्रहों को धारण कराया जाएगा। भक्त ने एक किलो सोने से बने हार चढ़ाने का संकल्प लिया है।

रक्षाबंधन पर बहन-भाई से रक्षा का वचन लेती हैं। श्री का यह भक्त राधारानी को बहन मानकर बहन से अपने मंगल की कामना करता है। तमिलनाडू के रहने वाले रंगा नारायनजी यार स्वामीजी के शिष्य अन्ना बाबा सह पत्नी देवकी के साथ बरसाना पहुंचे। राधारानी को बहन मानने वाले अन्ना ने राधा कृष्ण को 105 ग्राम सोने से निर्मित दो हार मंदिर रिसीवर व समाज को सौंपे। जिनकी कीमत 552700 रुपया है। उक्त दोनों हारों को राधा-कृष्ण के विग्रह को रक्षाबंधन पर धारण कराया जाएगा। 

एक किलो सोने के हार चढ़ाने का लिया है संकल्प
अन्ना बाबा और उनकी पत्नी देवकी ने बताया कि राधा रानी को एक किलो सोने के हार चढ़ाने का संकल्प उन्होंने लिया था। जिसमें से करीब 750 ग्राम सोने के हार भेंट कर चुके हैं। शेष बचे 250 ग्राम सोने को शीघ्र ही श्रीजी को अर्पित कर दिया जाएगा। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Devotees from Tamil Nadu presented 105 grams of gold necklace at Ladli Ji Mahal temple in Mathura