अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आगरा: बड़ी संख्या में पुलिस लाइन पहुंचे देवकीनंदन के समर्थकों ने की नारेबाजी

Devkinandan Arrested

कमलानगर स्थित टेंप्टेशन रेस्टोरेंट से ठाकुर देवकीनंदन को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उन्हें वैन से लेकर पुलिस लाइन पहुंची। देवकीनंदन सहित करीब एक दर्जन लोगों को पुलिस ने कॉन्फ्रेंस हॉल में बैठा दिया। करीब एक घंटे बाद पुलिस ने देवकीनंदन और अन्य एक दर्जन लोगों को शांतिभंग की धारा 151 में मुचलका भरवाकर शाम पांच बजे रिहा कर दिया।

देवकीनंदन की गिरफ्तार की सूचना पर उनके समर्थक और सर्व समाज संघर्ष समिति के लोग बड़ी संख्या में पुलिस लाइन पहुंच गए। पुलिस ने सभी को गेट पर ही रोक लिया। अंदर एसपी सिटी प्रशांत वर्मा, एसपीआरए अखिलेश नारायण सिंह सहित आलाधिकारी मौजूद रहे। ठाकुर देवकीनंदन के समर्थक बार-बार यह पूछ रहे थे कि उन्होंने किस कानून का उल्लंघन किया है। पुलिस ने मौके पर एसीएम तृतीय को भी बुला लिया। करीब 45 मिनट की जद्दोजहद के बाद देवकीनंदन ने मुचलका भरा। इसके बाद पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। उनके पुलिस लाइन से बाहर निकलते ही समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनका आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से चलता रहेगा। उनका कोई भी समर्थक कानून हाथ में न ले। इसके बाद देवकीनंदन मथुरा के लिए रवाना हो गए। समर्थकों की भीड़ के चलते पुलिस लाइन के बाहर जाम की स्थिति बन गई।

समर्थकों में आक्रोश
देवकीनंदन की गिरफ्तारी की खबर सुनकर पुलिस लाइन पहुंचे उनके समर्थक खासे आक्रोशित थे। वह एससी/एसटी ऐक्ट में बदलाव को अपने साथ धोखा बताते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Devkinandan supporters reach Police line and create ruckus in agra