ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशचुनाव नतीजों के बाद पहली बार प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम, बोले-2027 में बड़ा धमाका करने के लिए रहें तैयार

चुनाव नतीजों के बाद पहली बार प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम, बोले-2027 में बड़ा धमाका करने के लिए रहें तैयार

गुरुवार को प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि यूपी में आशा के अनुरूप चुनाव परिणाम नहीं आए। इसकी समीक्षा की जा रही है।

चुनाव नतीजों के बाद पहली बार प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम, बोले-2027 में बड़ा धमाका करने के लिए रहें तैयार
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,प्रयागराजThu, 20 Jun 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद पहली बार डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज पहुंचे। यहां उन्होंने सर्किट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा, "आप सब लोगों ने चुनाव रूपी युद्ध को लड़ा है। परिणाम उत्तर प्रदेश की दृष्टि से भी देखा जाए तो आशा के अनुरूप नहीं आया है। प्रयागराज की दृष्टि से देखा जाए तो यहां पर भी आशा और अपेक्षा के अनुरूप परिणाम नहीं आया है। लेकिन इससे निराश होने की आवश्यकता नहीं है। इससे बड़ा धमाका 2027 में करने के लिए आप सब लोग तैयार रहें। एक समय ऐसा था जब पार्टी के दस सांसद और 50 विधायक थे। पार्टी द्वारा परिणाम की समीक्षा की जा रही है इसलिए अभी उस विषय पर कुछ नहीं कहना चाहता हूं। फिर उन कार्यकर्ताओं का हाथ उठवाया, जो परिणाम से निराश हैं।"

पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि परिणाम की स्वयं में समीक्षा करें। जहां कमजोर हुए हैं उन कमजोरियों को दूर करें। नाराज मतदाताओं से संपर्क करें। कहा कि लोकसभा चुनाव में भले ही परिणाम हमारी अपेक्षा के अनुरूप न आया हो लेकिन हम हारे नहीं। हम जीते हैं, इसलिए हमें निराश होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम तीसरी बार इतिहास रचते हुए मजबूत सरकार बनाने में सफल हुए हैं। उन्होंने बताया कि वह योग दिवस पर आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए आए हैं। यह भी भरोसा दिलाया कि अगले माह फिर आएंगे और चुनाव नतीजों की समीक्षा के साथ आगे की तैयारियों पर विस्तार से विमर्श करेंगे। इस दौरान भगवान जगन्नाथ रथयात्रा आयोजन समिति के सह संयोजक राजेश केसरवानी ने उपमुख्यमंत्री को रथयात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। कार्यकर्ताओं की समस्याओं को भी सुना। 

सांच को कोई आंच नहीं

पेपर लीक को लेकर सरकार पर लग रहे आरोप के संबंध में पूछे गए सवाल पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कोई भी परीक्षा हो अगर उसका पेपर लीक होता है तो निश्चित तौर पर यह चिंता का विषय है। कहा कि उसकी जांच की प्रक्रिया चल रही है, कहा कि जांच में सांच को आंच नहीं आने पाएगी, जो भी दोषी होंगे निश्चित तौर पर सरकार उन्हें पकड़ने का हर संभव प्रयास कर रही है और वो पकड़े भी जाएंगे। कहा कि विपक्ष माहौल खराब करने का प्रयास करेगा लेकिन उसमें सफल नहीं हो पाएगा।

सांसद प्रवीण ने किया स्वागत, बगल में बैठे नीरज त्रिपाठी 

चुनाव परिणाम के बाद पहली बार प्रयागराज आए डिप्टी सीएम का एयरपोर्ट पर फूलपुर के सांसद प्रवीण पटेल ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इस दौरान कई और कार्यकर्ता और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे। सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के दौरान इलाहाबाद संसदीय सीट से प्रत्याशी रहे नीरज त्रिपाठी डिप्टी सीएम के बगल में बैठे नजर आए।