ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअयोध्या के राममंदिर पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, रामलला से मांगा ये खास आशीर्वाद

अयोध्या के राममंदिर पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, रामलला से मांगा ये खास आशीर्वाद

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद से ही उनके दर्शन के लिए आतुर उत्तर प्रदेश विधान मंडल दल व विधान परिषद सदस्यों के साथ मंत्रि परिषद के सदस्यों की अभिलाषा 20 दिनों बाद रविवार को पूरी हो गयी।

अयोध्या के राममंदिर पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, रामलला से मांगा ये खास आशीर्वाद
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,अयोध्याSun, 11 Feb 2024 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद से ही उनके दर्शन के लिए आतुर उत्तर प्रदेश विधान मंडल दल व विधान परिषद सदस्यों के साथ मंत्रि परिषद के सदस्यों की अभिलाषा 20 दिनों बाद रविवार को पूरी हो गयी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व दोनों डिप्टी सीएम सहित मंत्री परिषद के रूप में प्रदेश की पूरी सरकार रामलला के समक्ष नतमस्तक हो भाव विभोर हो गई। सबने अलग-अलग रामलला से प्रार्थना की और वर्षों की तपस्या की सफलता पूर्वक निवृत्ति के लिए कृतज्ञता भी जताई। दर्शन के बाद सबने अलग-अलग भावों की अभिव्यक्ति भी की। दर्शन के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने रामलला से एक खास आशीर्वाद मांगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि हम सभी से रामलला का दिव्य दर्शन किया और रामजन्म भूमि से ही हनुमान जी के चरणों में भी प्रार्थना की।

उन्होंने बताया कि रामलला से यह आशीर्वाद भी मांगा कि लोकसभा के चुनाव में भाजपा गठबंधन को चार सौ से अधिक सीट हासिल हो। उन्होंने समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो राम का नहीं वह किसी काम का नहीं इसलिए समाजवादी को समाप्त पार्टी की दशा में पहुंचाएं। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक बोले कि रामलला का अदभुत दर्शन हुआ और हम सब आह्लादित है व प्रसन्न हैं। उन्होंने कहा कि हमने प्रार्थना की कि प्रदेश का विकास और सबका कल्याण हो और देश आर्थिक मोर्चे पर सबसे पहले पायदान पर पहुंचे। उन्होंने समाजवादी पार्टी के बहिष्कार को लेकर कहा कि वह पार्टी डीरेल हो चुकी है क्योंकि उनके पंजे कारसेवकों के खून से रंगे हैं।

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि पांच सौ साल की प्रतीक्षा पूरी हो गयी और हम सबका सौभाग्य है कि विधानसभा अध्यक्ष व विधान परिषद सभापति के साथ राम मंदिर में रामलला का दर्शन पा सके। उन्होंने कहा कि हम यहां से नई ऊर्जा लेकर जा रहे हैं और रामराज्य की परिकल्पना को मूर्त रूप देने और लोक कल्याणकारी राज्य बनाने की दिशा में प्रयास करेंगे। अयोध्या जिले के प्रभारी व कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भारत के सांस्कृतिक पुनर्जागरण का अवसर है। भगवान राम हम सबके आराध्य ही बल्कि रोम-रोम में व्याप्त है। विधानसभा अध्यक्ष व विधान परिषद सभापति के आह्वान पर मंत्रिपरिषद के साथ पूरा विधानमंडल दल आराध्य का दर्शन पाकर प्रफुल्लित है। 

राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त यूपी हज कमेटी के चेयरमैन मोहसिन रजा ने कहा कि पांच साल की प्रतीक्षा के बाद करोड़ों लोगों का सपना साकार हुआ। भगवान राम की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश से जिस तरह श्रद्धालु उमड़ रहे रह गौरव का क्षण है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के लिए हमारी प्रार्थना है कि भगवान उनको सद्बुद्धि दे। उन्होंने यूसीसी के विषय पर कहा कि एक देश में एक कानून होना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि मुस्लिम धर्मगुरु वास्तव में धर्मगुरु नहीं है बल्कि नेता हैं और वह समाज को गुमराह करने का काम कर रहे हैं।

पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने कहा कि राम मंदिर और रामलला हमारी आस्था का विषय है। इस पर किसी दल के द्वारा सियासत करना अनुचित है। उन्होंने कल्कि पीठाधीश्वर प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से निलंबित करने के विषय में कहा कि वह सदैव से सनातन समाज के समर्थक रहे हैं और भगवान राम में उनकी आस्था रही है। यदि उनकी आस्था के आधार पर पार्टी से निकाला जाता है तो फिर साफ है कि कांग्रेस का भगवान राम के प्रति किस प्रकार का भाव है। 

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मत्स्य पालन मंत्री डा. संजय निषाद ने कहा कि त्रेता की तरह पांच सौ साल बाद फिर निषाद राज को रामलला के दर्शन का सौभाग्य मिला है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को साधुवाद और उन सभी के प्रति श्रद्धांजलि जिन्होंने इस कार्य के लिए संघर्ष किया। उन्होंने कहा हमारा देश, हमारी धरती, हमारे भगवान फिर हमें कोर्ट के आदेश का इंतजार करना पड़ा। उन्होंने कहा कि रामलला सब पर भारी, काशी व शृंगवेरपुर की है बारी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के पास मौका था जब वह अपनी पार्टी की गलतियों के लिए प्रायश्चित कर सकते थे लेकिन उन्होंने गंवा दिया। सिंचाई मंत्री रामकेश निषाद ने भी कहा कि आज पूरा भारत ही विश्व भी प्रफुल्लित है। रामलला के दर्शन से हम सब प्रसन्न हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें