ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशलखीमपुर को 117 करोड़ की सौगात दे गए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, किसान आंदोलन के लिए कही यह बात 

लखीमपुर को 117 करोड़ की सौगात दे गए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, किसान आंदोलन के लिए कही यह बात 

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार को खीरी पहुंचे। यहां उन्होंने 117 करोड़ रुपए की 165 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।  लखीमपुरखीरी को योजनाओं की सौगात देते समय डिप्टी सीएम...

लखीमपुर को 117 करोड़ की सौगात दे गए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, किसान आंदोलन के लिए कही यह बात 
Dinesh Rathourलखीमपुर-खीरी। संवाददाताSun, 03 Oct 2021 02:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य रविवार को खीरी पहुंचे। यहां उन्होंने 117 करोड़ रुपए की 165 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।  लखीमपुरखीरी को योजनाओं की सौगात देते समय डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष को आड़े हाथ लिया। 10 महीने से हो रहे किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि किसान हमारे अपने हैं, बैरी नहीं है। वह किसानों के बीच जा रहे हैं, किसानों की जो समस्या होगी उसे सुनेंगे। हालांकि उपमुख्यमंत्री ने चलते चलते यह भी कह दिया कि देश में कोई किसान आंदोलन नहीं चल रहा, चुनाव आंदोलन चल रहा है।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य लखीमपुर में सरकारी योजना के शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पैतृक गांव बनवीरपुर रवाना हो गए। उनके आने से पहले ही वहां मौजूद किसानों ने उप मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध करते हुए जमकर प्रदर्शन किया था। किसानों ने उप मुख्यमंत्री के लिए बनाये गये हेलीपैड पर कब्जा कर लिया था और उस पर अपनी ट्रैक्टर ट्राली खड़ी कर दी थी।

बनवीरपुर गांव से पहले तिकुनिया के महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज के मैदान पर सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद हैं। उनके हाथों में काले झंडे हैं। किसानों की नाराजगी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को लेकर है। किसानों ने ऐलान किया है जो भी भाजपा का नेता इधर आएगा, उससे उनके विरोध का सामना करना पड़ेगा। किसानों का यह विरोध प्रदर्शन तीन कृषि कानून के खिलाफ है।
 

epaper